अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने एक बार फिर पकड़ा स्मगलर का अवैध तरीके से लाया हुआ माल।

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने एक बार फिर पकड़ा स्मगलर का अवैध तरीके से लाया हुआ माल।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्मगलर अपना काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बराबर कस्टम टीम तस्करों का माल पकड़ रही है। इस बराबर हो रही तस्करी को खत्म करने के लिए कस्टम टीम बड़ी तेजी के साथ काम कर रही है।

 

बता दें कि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम टीम ने तस्करों के मध्य लुका छिपी का खेल अभी बंद नहीं किया है कुछ दिनों पहले सोने के स्क्रू को सूटकेस में लगाकर के यात्री दुबई से लखनऊ ले आए थे और बुधवार की देर रात को तस्कर सोने की फाइल बना करके इसको ट्रॉली बैग में छिपाकर के लाए   कस्टम विभाग की टीम ने इस बैग को बरामद कर लिया है। यह बैग तकरीबन 26 लाख का था।

असल में बुधवार को देर रात्रि में हवाई अड्डे पर दुबई से एयर इंडिया का विमान एआई 1930 आया और जब तस्करी की ट्रॉली बैग की जांच की गई तो उसमें सोने की फाइल मिली यह फाइल सोने से ढाली गई थी यह जांच कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने की जो काले रंग की ट्रॉली बैग में सोने की फाइल को फोटो फ्रेम तथा अलग-अलग चॉकलेट बॉक्स के कार्ड बोर्ड में पैक कार्बन पेपर में छिपा करके रखा गया था और यह जांच के दौरान पाकड़ा गया अब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने इसे आरोपी के कब्जे से बरामद कर सोने को जब्त कर लिया है और कार्रवाई भी की है।

यह सोना तकरीबन 514 ग्राम था जो कि बरामद कर लिया गया है जिसकी कीमत 26.47 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा से बातचीत करने के पश्चात पता चला कि इस वक्त सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के आदेश पर टीम तैनात कर दी गई है एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम के अधीक्षक सुमन देवी केपी सिंह विमल कुमार श्रीवास्तव के साथ निरीक्षक केसीएम त्रिपाठी और गौरव सिंह, इसके साथ ही कपूर सिंह भी अलर्ट हैं।

Leave a Comment