अपना लखनऊ।अनलॉक-3 की प्रक्रिया 1अगस्त से शुरू होगी इसमें दिए जाएंगे कई छूट।

 अनलॉक 3 की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होगी इसमें दिए जाएंगे कई छूट। अनलॉक 3  यह 1 अगस्त से शुरू होने वाला है जिसमें से की कई मूलभूत सुविधाओं को भी खोला जाएगा। 

देखा जाए तो कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी कुछ दिनों से आपने शुक्रवार शनिवार को देखा होगा एक रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना  की संख्या भयावह रूप से बढ़ रही थी।

हालांकि कुछ दिनों से कोरोना  मरीज संक्रमितों  में तो नहीं संख्या में मामूली स्तर पर कम होता दिख रहा है। सरकार ले लिए हैं कई बड़े कदम इसमें से एक अगस्त को कई मूलभूत सुविधाओं के साथ आपको दी जाएगी छूट। 

हालांकि अभी भी कई लोग ,कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल को फॉलो नहीं कर रहे हैं . आपने देखा होगा यत्र तत्र कई लोग ऐसे ही हैं जो इस महमारी को अभी भी मजाक  मैं लेते हैं। 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना : ने बतया की कई लोग है जिन्हे ना तो उन्हें मास्क पहनना है  ही कोरोना के प्रोटोकॉल को फॉलो करना है है और ना ही सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन करना है।

जो स्वयं को  से बचाने के लिए कोरोना  के लिए राज्य की तैयारियों की समीक्षा करते हुए खन्ना ने कहा कि राज्य के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए हम बिलकुल तैयार है। 

जैसे ही के स्वास्थ्य मंत्री के विभाग में उतरे हैं चिकित्सा शिक्षा मंत्री को अच्छे से संभाल रहे हैं। टेस्ट के बारे में बात की और सुनिश्चित करेंगे तथा कोविड-19 की संख्या में कमी आएगी।

हालांकि क्षेत्रों में बड़े स्तर पर टेस्टिंग चल रही है जिसमें से सरकार को काफी अच्छी सफलता मिलती नजर आ रही है पिछले कुछ दिनों में देखा होगा या अपने आप में एक रिकॉर्ड अभी तक भारत के किसी राज्य में इतने बड़े स्तर पर 1 दिन में इतनी टेस्टिंग नहीं हुई थी। 

Leave a Comment