अफसरों के पदों की उलटफेर मिली देखने को, नवनीत सहगल को सौंपी गई सूचना विभाग

योगी सरकार के ब्यूरोक्रेसी में अफसरों के पदों में काफी बदलाव देखने को मिले। मिली जानकारी के अनुसार जहां एक ओर अवनीश कुमार अवस्थी को सूचना विभाग के प्रभारी के पद से हटा दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर नवनीत सहगल को उनके मौजूदा पदों के अलावा सूचना विभाग की कमान संभालने को सौंपी गई है। आपको बता दें बीते गुरुवार कुल 6 आइएएस अफसरों का तबादला किया गया

आइए डालते हैं एक नजर किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि एमएसएमई, खादी ग्रामोद्योग, निर्यात प्रोत्साहन के अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत नवनीत सहगल ने कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों का लाभ उसके सही पात्रों तक पहुंचाने हेतु जितनी भी योजनाएं थी उस पर संजीदापूर्वक काम किया था। उनके इन प्रयासों को देखते हुए योगी सरकार ने उन्हें मौजूदा पदों के अलावा सूचना विभाग की कमान सौंपी है।

आपको बता दें सूचना विभाग पर पहले अवनीश कुमार अवस्थी कार्यरत थे जिन्हें अब इस पद से हटाकर नवनीत सहगल को इस पद पर कार्यरत किया जा चुका है। वही बात अवनीश कुमार अवस्थी के विभाग की करें तो मौजूदा समय में उनके पास गृह समेत अन्य विभाग जैसे गोपन, वीजा पासपोर्ट, जेल प्रशासन व यूपीडा विभाग बने रहेंगे।

वही बात बाकी के अफसरों की करें तो मुख्य सचिव समाज कल्याण के पद पर कार्यरत मनोज कुमार सिंह को का तबादला अब उद्यान विभाग कर दिया गया है। गौरतलब है कि उनके स्थान पर बाबूलाल मीणा को प्रमुख सचिव समाज कल्याण के पद पर कार्यरत किया जा चुका है। आपको बता दें बाबूलाल मीणा पहले प्रमुख सचिव उद्यान के पद पर कार्यरत है जिस स्थान पर अब मनोज कुमार सिंह को भेजा गया है।

इन सबके अलावा संजय प्रसाद को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के साथ-साथ सूचना विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं दूसरी ओर सरोज कुमार को विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा से एमडी पूर्वांचल विद्युत वितरण के विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।

Leave a Comment