अब कोरोना के मरीजों का होगा सही इलाज , आईसीयू में भर्ती मरीजों का पीजीआई डॉक्टर करेंगे इलाज।

अब कोरोना के मरीजों का होगा सही इलाज , आईसीयू में भर्ती मरीजों का पीजीआई डॉक्टर करेंगे इलाज।

 

 

कोरोना महामारी से जूझ रहे आईसीयू में भर्ती मरीजों का पीजीआई के डॉक्टर इलाज का दिशा नर्देश देंगे जिससे की मरीजों का सही तरीके से इलाज होगा और उनमें जिंदगी जीने की उम्मीद बढ़ेगी

कोरोना से जूझ रहे मरीजों के लिए एक बेहतर दिशा के रूप में कदम उठाया गया है जिसे की मृत्यु दर में कमी आएगी , मेडिकल कॉलेजों के आईसीयू को पीजीआई से जोड़ा जा रहा है। और पीजीआई के राजधानी कोविड-19 हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में क्योस्क विद हाई डेफिनेशन कैमरा लगाने की बहुत तेजी से तैयारी हो रही है। और उपर्युक्त सेवा नवंबर माह से शुरू होने का अंदेशा है।

 

मरीजों के लिए की जाएगी इस तरह से व्यवस्था।

 

कोविड-19 से जूझ रहे मरीजों के लिए नेटवर्क के जरिए
पीजीआई और आईसीयू तथा प्रदेश के समस्त मेडिकल कॉलेजों को जोड़ा जाएगा निदेशक डॉक्टर आरके धीमान बताते हैं कि इस नेटवर्क का नाम हब एंड स्पोक मॉडल नेटवर्क की तरह होगा। उन्होंने बताया की मरीजों के इलाज तथा उनकी स्थिति के साथ उनकी जांच रिपोर्ट का लाइव प्रदर्शन दिखाया जाएगा ताकि डॉक्टर मरीजों को देखकर उपचार का तरीका दे सके।

पीजीआई में कोरोना मरीजों को दिए जा रहे उपचार के लिए तैयार कोविड प्रबंधन प्रोटोकॉल को पूरे प्रदेश के हॉस्पिटल में लागू किया था जिसका असर पॉजिटिव दिखा इस बात को नजर में रखते हुए पीजीआई प्रशासन ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों ने आईसीयू में भर्ती गंभीर मरीजों के उपचार का लाइव प्रदर्शन देखने का निर्णय लिया।

Leave a Comment