अब छात्रों को मिलेगी फुल छात्रवृत्ति बढ़ाई गई समय अवधि।

अब छात्रों को मिलेगी फुल छात्रवृत्ति बढ़ाई गई समय अवधि।

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  छात्रों के लिए खुशखबरी है जो छात्र सिर्फ तिथि निकल जाने के कारण छात्रवृत्ति आवेदन नहीं कर पाए थे। उनके लिए तिथि बढ़ा दी गई है। अब वह जनवरी तक के आराम से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 

 

 

विद्यार्थी कर सकेंगे जनवरी तक छात्रवृत्ति आवेदन।

 

 

छात्रों को छात्रवृत्ति आवेदन करने के लिए दिसंबर की 15 तारीख अंतिम बताई गई थी, परंतु इस स्थिति को अब बदल दिया गया है। समाज कल्याण डिपार्टमेंट में छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि बदलकर के जनवरी की 10 तारीख अंतिम कर दी है।  आवेदन करने के पश्चात जनवरी की 14 तारीख तक के इसकी हार्ड कॉपी संस्थानों में सबमिट करनी आवश्यक होगी।

 

 

पूर्व आवेदन करने वाले जिन्होंने आवेदन करने के बीच गड़बड़ी की है, वह भी इसको दुरुस्त कर सकते हैं। नए छात्र जिन्होंने अभी तक के आवेदन किया ही नहीं है। वह आवेदन कर सकते हैं।  जिन छात्राओं ने यह आवेदन किया था और उनके आवेदन में कोई गलती है तो वह 14 जनवरी तक के इन गलतियों को सुधार सकते हैं यूनिट के जरिए जनवरी की 16 तारीख से 31 तारीख तक के परीक्षण भी किया जाएगा। डिस्टिक स्कॉलरशिप कमिटी के जरिए जनवरी की 22 तारीख तक के इसका प्योर डाटा स्वीकृत या फिर निरस्त करने का फैसला लिया जाएगा। और 2 फरवरी तक हार्ड कॉपी जमा करनी होगी।

 

समाज कल्याण अधिकारी के अनुसार।

 

 

 

जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ अमरनाथ से जब बातचीत की तो उन्होंने बताया की यह डेट बढ़ाने का कारण है यह है की जो कमजोर वर्ग के छात्र तथा छात्राएं वह दोबारा आवेदन कर सके। जिन स्टूडेंट्स को पैसों के कारण शिक्षा प्राप्त करने में बाधा आती है, वह एक बार फिर से आवेदन के जरिए शिक्षा करेंगे। आवेदन में गलती सही हो जाने से उनको छात्रवृत्ति 100% मिल सकेगी।

Leave a Comment