अब जल्द ही एमएसएमई विभाग के 729 रिक्त पदों पर शुरू की जाएंगी भर्तिया

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा कर यह सूचित किया है कि जल्द ही एमएसएमई विभाग में 729 रिक्त पदों पर भर्ती शुरू कर दी जाएगी। इस विषय में विभाग में रिक्त पदों का ब्यौरा नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भेजा जा चुका है। साझा की गई जानकारी के अनुसार अगले 3 महीनों में इन विभागों में भर्ती की प्रक्रिया पूरी कराने व अगले साल के मार्च तक नियुक्ति पत्र चयनित व्यक्तियों को देने का आदेश दिया गया है।

जो जानकारी एमएसएमई विभाग से साझा की गई है उसके मुताबिक फिलहाल समूह ख के 47 पद रिक्त हैं। वही बात दूसरे समूहों की करें तो समूह ग के 414 व समूह घ के 258 पद खाली हैं। बात अगर इन रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया के विषय में करें तो आपको बता दें जहां एक ओर समूह ख के रिक्त पद यूपीपीएससी के द्वारा भरे जाएंगे तो वहीं बाकी के 414 पद यूपीएसएसएससी के द्वारा भरे जाएंगे। वही बात समूह घ यानी चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों की करें तो आपको बता दें कि इन पदों पर विभाग खुद ही भर्ती करने की तैयारी में जुटे हैं।

बात अगर वर्तमान में एमएसएमई विभाग में मौजूद पदों की करें तो इनकी संख्या कुल 3207 है। जिसमें से समूह क के 108 पद है, वही समूह ख के 379 व समूह ग के 2024 और समूह घ के 696 पद हैं। 

वही बात अगर मौजूदा समय में इस विभाग के खाली पदों की करें तो इन पदों में सहायक आयुक्त, अपर सांख्यिकी अधिकारी, सहायक प्रबंधक, सह निदेशक प्रबंधक, सह निदेशक, प्रधान लिपिक, वरिष्ठ लिपिक, कनिष्ठ लिपिक, वैयक्तिक सहायक आशुलिपिक, सांख्यिकीय सहायक, जेष्ठ सम्प्रेक्षक प्रमुख पद खाली हैं।

Leave a Comment