अब पेंशनरों की भी समस्या का किया जाएगा ऑनलाइन नंबर के जरिए समाधान

Good news for pensioners –  अब पेंशनरों की भी समस्या का किया जाएगा ऑनलाइन नंबर के जरिए समाधान

 

कोरोना महामारी के कारण अब पढ़ाई से लेकर जॉब और शॉपिंग सभी कार्य ऑनलाइन हो रहें हैं। तो पेंशनरों के कार्य ही क्यों रुके इनके लिए भी हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध करा दिया गया है।
अब पेंशनरों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है या फिर किसी तरीके की दिक्कत आने पर उन्हें कार्यालय जाने से पहले हेल्पलाइन नंबर पर कांटेक्ट करना होगा।
जिससे कि कार्यालय या फिर उनके कार्य से संबंधित जानकारी उनको तुरंत मिल सकेगी।

मंगलवार को दिल्ली में स्थित संचार मंत्रालय के अतिरिक्त महानिदेशक जेके चिन ने वीडियो कॉल के द्बारा इस सेवा
का उद्घाटन करते हुए जनता को इस सेवा से संबंधित जानकारियां प्रदान की और कहां कि अब पेंशन से संबंधित समस्याओं का तुरंत हेल्पलाइन के जरिए समाधान दिया जाएगा  उन्होने बताया कि वाट्सऐप नम्बर 8004001870 के द्बारा पेंशनरों की शिकायतों को दर्ज कर कहा की उनको कोरोना महामारी के बीच कार्यालय में दौड़ने से राहत प्रदान की जाएगी। उन्होने कहा ये
हेल्पलाइन नंबर लोगो के लिए सुविधाजनक साबित होगा
उन्होंने अपने सम्बोधन में नियंत्रक संचार लेखा उत्तर प्रदेश पूर्वी सर्किल की कोरोना महामारी काल के दौरान पेंशनरों की सहायता के लिए किए गए कार्यों की खूब तारीफ़ की इसके साथ ही
इस मौके पर मुख्य अतिथि तथा सीजीएम बीएसएनएल राणा एके सिंह ने संचार पेंशनर्स वाटिका एवं योग स्थल का
पर्दाफाश किया। साथ ही उन्होंने कार्यालय नियंत्रक संचार लेखा की तरफ से तकरीबन 25,000 पेंशनर्स के कल्याण के लिए कार्यों की जम कर प्रशंसा की।
और साथ ही उन्होंने कार्यालय की पेंशन लाइब्रेरी में जा कर पेंशनर्स की तकरीबन 25,000 पेंशन पत्रावलियां देखी और सेवा पुस्तिकाओं के लिए स्थापित कम्पैक्टर का भी निरीक्षण किया।

Leave a Comment