अब बलरामपुर अस्पताल में 24 घंटे आईसीयू में होगा इलाज।

अब बलरामपुर अस्पताल में 24 घंटे आईसीयू में होगा इलाज।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  लखनऊ में स्थित बलरामपुर अस्पताल में अब 24 घंटे आईसीयू में इलाज दिया जाएगा। बलरामपुर अस्पताल में करीब 20 डिपार्टमेंट है और इमरजेंसी वार्ड में 756 बेड हैं। यहां पर कम से कम प्रतिदिन 4000 मरीज ओपीडी में दिखाते हैं। और इमरजेंसी कि यदि बात की जाए तो इमरजेंसी में जो गंभीर मरीज आते हैं उनकी संख्या 100 के आसपास है
अधिक संख्या होने के कारण अस्पताल में सुविधा ना मिलने पर और आईसीयू में वेंटीलेटर की सुविधा भी न मिलने पर मरीज इधर-उधर अस्पतालों में भटकते हैं।

 

डॉ राजीव लोचन – ने बताया कि वेंटिलेटर का हम जल्द से जल्द प्रबंध करेंगे और गंभीर मरीजों का वेंटिलेटर पर इलाज कराया जाएगा। इसके लिए 3 फिजीशियन तथा एनेस्थीसिया के डॉक्टरों की भी मंजूरी मिल गई है। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में पहले से 7 फिजीशियन तथा 10 एनेस्थटिस्ट हॉस्पिटल में उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि यहां पर केवल 28 बेड का आईसीयू है और इसमें चार वेंटिलेटर पहले से है परंतु यहां पर कोई एक्सपर्ट नहीं है ऐसे में वेंटीलेटर को चलाने में काफी बाधा आई थी। परंतु वेंटिलेटर जनप्रतिनिधि तथा पीएम केयर्स फंड से प्रदान किए गए।
कोरोना काल में वेंटिलेटर जनप्रतिनिधि ने जो दिए उनकी संख्या 2 तथा पीएम केयर्स फंड में से जो वेंटीलेटर दिए गए उनकी संख्या 6 रही। इनमें ऑक्सीजन का भी सपोर्ट रहेगा इन वेंटीलेटर को दिसंबर में चलाया जाएगा।
इस तरह से अब आईसीयू में एडमिट हुए मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा प्राप्त होगी।

Leave a Comment