अमौसी एयरपोर्ट का 31 मार्च तक रात्रि से सुबह तक बंद रहेगा अब रनवे।

अमौसी एयरपोर्ट का 31 मार्च तक रात्रि से सुबह तक बंद रहेगा अब रनवे।

 

 

लखनऊ में स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रनवे
अब रात 10:30 बजे से लेकर सुबह 5:30 बजे 31 मार्च तक बंद रहेगा लखनऊ के एयरपोर्ट की तरफ से इससे संबंधित नोटिस टू एयर मैन जारी हुआ है जिसके अनुसार कोई भी विमान ना वहां से उड़ सकेगा और ना ही उतर सकेगा। यह नोटिस टू इसलिए जारी किया गया है क्योंकि एयरपोर्ट में मरम्मत के साथ विस्तार का भी कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। इसलिए रात्रि में विमान का उड़ान भरने तथा उतरने पर रोक लगा दी गई है।

 

रात्रि में उतरने वाले विमानों तथा सुबह-सुबह उड़ान भरने वाले विमानों के समय में बदलाव एयरपोर्ट के मरम्मत का कार्य को देखते हुए करा गया है। इन विमानों में पुणे शारजाह और दुबई के विमान सम्मिलित हैं।
11 ऐसे विमान है जो सुबह के समय उड़ान भरते हैं और एयरपोर्ट पर रात्रि में उतरते हैं। ऐसे सभी विमानों के समय में बदलाव कर दिया गया ।
जिससे कि विमान को या विमान के अंदर यात्रा करने वाले लोगों को किसी भी प्रकार का नुकसान ना पहुंचे।

 

जाने रनवे बंद करने का कारण।

 

लखनऊ अमौसी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वर्तमान समय में अभी 14 एप्रन है, परंतु भविष्य में इसे बढ़ाकर 22 करने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। यानी की एयरपोर्ट पर 8 नए एप्रन बनाने का कार्य शुरू हो गया है जिसके कारण विमानों के समय में बदलाव कर दिया गया , एप्रन
बन जाने के पश्चात विमान एक समय में 22 एप्रन पर रुक सकेंगे। रनवे बंद हो जाने के पश्चात मार्च तक यात्रियों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी। परंतु कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात इन्हीं यात्रियों को लाभ भी प्राप्त होगा।
जहाँ एक तरफ रात्रि में रुकने के लिए विमानों को जगह मिल जाएगी। वहीं दूसरी ओर कुछ स्थान भी खाली रहेगा जिससे सुबह के समय उड़ान भरने वाले विमान उड़ान भर सकेंगे

Leave a Comment