अयोध्या में जल्द तैयार होने वाली है मस्जिद , दुनिया की सबसे खूबसूरत दिखेगी यहाँ की मस्जिद, जाने आखिर कब तक तैयार हो जाएगी यह मस्जिद ?

अयोध्या में जल्द तैयार होने वाली है मस्जिद , दुनिया की सबसे खूबसूरत दिखेगी यहाँ की मस्जिद, जाने आखिर कब तक तैयार हो जाएगी यह मस्जिद ? 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   लंबे समय से अयोध्या में मंदिर और मस्जिद से संबंधित विवाद चल रहा था जिसके संबंध में फैसला आने में लंबा समय लग गया और अब जल्द ही अयोध्या में मंदिर का भी निर्माण होने वाला है।

 

जी हां, अयोध्या के मंदिर तथा मस्जिद हुए विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे दिया है की उत्तर प्रदेश के सुन्नी वक्फ बोर्ड की मस्जिद का निर्माण जल्द ही कराया जाए। बता दें की यह मस्जिद दुनिया की अन्य मस्जिदों से बेइंतहा खूबसूरत बनने वाली है। यह मस्जिद अयोध्या के धन्नीपुर गांव में प्रदेश की सरकार के आदेश देने पर निर्माण कराई जाएगी। बता दें की इस मस्जिद का निर्माण काराया तकरीबन 5 एकड़ जमीन पर कराया जाएगा इस मस्जिद के निर्माण के कार्य की तैयारी प्रारंभ भी हो चुकी है।

 

 

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इस मस्जिद के निर्माण के लिए इंडो इस्लामिक फाउंडेशन के नाम से एक ट्रस्ट निर्मित
किया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ट्रस्ट के वर्क प्लेस में शनिवार के दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मस्जिद का डिजाइन किस तरीके से रहेगा या फिर कितना खूबसूरत और दुनिया की अन्य मस्जिदों से ये मस्जिद अलग दिखेगी प्रोफ़ेसर ने मस्जिद की डिजाइन के संबंध में पब्लिक को बताया।

 

यह मस्जिद ही नहीं इस मस्जिद के साथ-साथ रिसर्च सेंटर तथा हॉस्पिटल अन्य को भी जल्द बनवाया जाएगा प्रवक्ता अतहर हुसैन जो की इस समय ट्रस्ट के प्रवक्ता हैं। उन्होंने कहा की इस मस्जिद को अब बाबरी मस्जिद के नाम से नहीं जाना जाएगा बल्कि धुन्नीपुर मस्जिद के नाम से जाना जाएगा। अभी इस मस्जिद में लागत कितनी लगेगी इस बात का अंदाजा पूर्ण रूप से नहीं लगाया जा सका है।

 

इस प्रोजेक्ट के सलाहकार जो है वह क्यूरेटर जवाहरलाल नेहरू जेएनयू के प्रोफेसर पुष्पेश पंत हैं उन्होंने बताया है की यहां पर यह मस्जिद ही नहीं बल्कि मस्जिद के साथ में अभिलेखागार तथा म्यूजियम भी बनवाया जाएगा। भारत तथा भारतीय तथा इस्लामी संस्कृति की अलग ही यहां पर अब जल्द झलक दिखने वाली है।

Leave a Comment