पुलिस ने इस बार अवैध निर्माण के विरुद्ध उठाया कठोर कदम ,अवैध निर्माण के अंतर्गत ड्रैगन मार्ट मॉल का हिस्सा भी शामिल।

पुलिस ने इस बार अवैध निर्माण के विरुद्ध उठाया कठोर कदम ,अवैध निर्माण के अंतर्गत ड्रैगन मार्ट मॉल का हिस्सा भी शामिल।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )       पुलिस ने सोमवार को 7 दिनों का अभियान प्रारंभ किया जिसका उद्देश्य अवैध निर्माण को समाप्त करना था।
यह अभियान एलडीए तथा पुलिस टीम का 7 दिनों के अंतर्गत 3 जोनों में एक साथ बाटकर प्रारंभ किया
इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और प्राधिकरण सचिव पवन गंगवास स्वयं अवैध निर्माणों को गिराने के लिए वहां पर पहुंचे हैं और डीएम की मौजूदगी में अवैध निर्माण को गिराने का कार्य प्रारंभ किया गया।

 

अवैध निर्माण को गिराने का कार्य प्रारंभ किया गया।

कैसरबाग क्षेत्र में सोमवार को एलडीए तथा पुलिस टीम ने।
अवैध निर्माण को गिराना प्रारंभ किया। इस अवैध निर्माण के अंतर्गत ड्रैगन मार्ट मॉल, और लखनऊ में स्थित ठाकुरगंज इलाके के रेस्टोरेंट का हुक्का बार भी गिराया गया जो के एमएलसी के बहुत करीबी रिश्तेदार का था।
इस निर्माण को गिराने के लिए एलडीए तथा जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर रहीं। हुक्का बार को लेकर के अधिकारियों पर काफी दबाव था। इसका काफी हिस्सा गिरा दिया गया। ड्रैगन मार्ट को तोड़ने को लेकर लोगों में काफी विरोध जताया गया। प्राधिकरण की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास भी टीम के साथ मौके पर वहां पर पहुंची थी।

उपर्युक्त कार्य को पूर्ण करने के लिए संसाधनों की कमी भी आई क्षत तथा राड को काटने के लिए गैस कटर की आवश्यकता पड़ी लेकिन यह वहां पर मिल नहीं पाए इसी तरह बिल्डिंग की छतों में भी छेद करने के लिए पर्याप्त ड्रिल मशीन भी वहां पर मौजूद ना थी जिसकी वजह से काम में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 

अवैध निर्माण की समाप्ति के लिए चलेगा 3 माह का अभियान।

 

इस निर्माण की समाप्ति के लिए 3 माह का अभियान चलेगा। एलडीए सचिव पवन गंगा वर्ल्ड ने इंजीनियरों के साथ मिलकर के बैठक की और रणनीति तो पूरी तरह से तैयार की तथा मंगलवार को कौन-कौन सी बिल्डिंग गिराई जानी है। इस बात पर निर्णय लिया।

 

एलडीए अवैध निर्माण को खत्म करने में कामयाब रहा।

 

छह से सात जगहों पर अवैध निर्माण को समाप्त करने में एलडीए पहली बार कामयाब हुआ है। एलडीए, जिला प्रशासन तथा पुलिस तीनों ने मिलकर अवैध निर्माण के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की योजना तैयार कराई थी जिसको पूर्ण कराने में वह पूरी तरह से कामयाब हुए।
और जनता के विरोध के पश्चात भी अपना कार्य जारी रखा।

Leave a Comment