आलमनगर के समीप , केसरी खेड़ा पंडित खेड़ा मार्ग होगा जल्द अब बंद ।

आलमनगर  के समीप , केसरी खेड़ा पंडित खेड़ा मार्ग होगा जल्द अब बंद ।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   लखनऊ शहर में स्थित आलमनगर उतरेठिया रेलवे बाईपास का कार्य तेजी से जोर पकड़ रहा है। रेलवे इस 18 किलोमीटर लंबे बाईपास पर पुल बनाने का कार्य कर रहा है जिससे की लोगों को आने-जाने में सुविधा मिले। यह पुल निर्माण का कार्य 5 नवंबर से प्रारंभ पूरी तरह से करा जाएगा जिसके कारण कुछ समय के लिए यात्रियों को दिक्कत का सामना भी आने-जाने में उठाना पड़ेगा इनको केसरी खेड़ा, पंडित खेड़ा मार्ग से होकर जाना पड़ेगा क्योंकि मार्ग 4 दिसंबर तक बंद रहेगा। यात्रियों को दूसरे रास्ते से घूम कर जाना पड़ेगा।

रेल मंत्रालय ने भविष्य में सर्कुलर ट्रेन चलाने और अमौसी से उतरेठिया होकर मल्हौर ट्रेनों के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने का प्रस्ताव भेज दिया है।
आलम नगर अयोध्या बाईपास को बनाने और उसके कार्य निर्माण में तेजी लाने का निर्देश रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीइओ वीके यादव ने दिए थे।
चेयरमैन और बीके यादव के निर्देश के पश्चात केसरी खेड़ा पंडित खेड़ा मार्ग पर स्थित रेलवे ब्रिज का पुल निर्माण कराने की तैयारी प्रारंभ हो गई। और इस रेलवे ब्रिज का नंबर 47 है
इसका निर्माण पूरी तरह से 5 नवंबर से प्रारंभ होगा।

पुल निर्माण के लिए मार्ग में बदलाव किया जाएगा और लोग कानपुर रोड से कृष्णा नगर और सिंधु नगर ट्रेफिक पार्क पारा रोड केसरी खेड़ा होकर कन्या खेड़ा जाने वाला मार्ग 4 दिसंबर तक बंद रहेगा। इसके स्थान पर लोग केसरी खेड़ा तथा चुन्नी खेड़ा मार्ग से होकर जाएंगे।

Leave a Comment