आवेदकों के लिए खास सूचना – एसएससी सीएचएसएल की भर्तियों की आज है अंतिम तिथि जाने इसके संबंध में।

आवेदकों के लिए खास सूचना – एसएससी सीएचएसएल की भर्तियों की आज है अंतिम तिथि जाने इसके संबंध में।

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    आवेदकों के लिए खास सूचना है कि एसएससी की तरफ से 12वीं पास के लिए निकाली गई सीएचएसएल में रिक्त पदों के लिए आवेदन की आखिरी डेट आज है तो आवेदक जल्द से जल्द आवेदन कर दें वरना मौका हाथ से निकल जाएगा।

 

 

आवेदकों को बता दें की यह दिसंबर की 28 तारीख तक के ऑनलाइन फीस इसकी जमा की जा सकती है। इससे पूर्व दिसंबर की 19 से आखिरी तिथि थी। उससे पूर्व दिसंबर की 15 रखी गई थी। अब एसएससी सीएचएसएल रिक्त पदों की भर्ती की परीक्षा के लिए 2020 के आवेदन करना चाह रहे हैं तो अभ्यर्थी को आवेदन करने में दिक्कत आ रही थी। इस कारण से आयोग ने इस की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया था। एसएससी ने अपने नोटिस में यह साफ कर दिया था की दिसंबर की 26 के पश्चात आवेदन का अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिलेगा। इसलिए अंतिम तिथि आगे दुबारा नहीं बढ़ाई जाएगी।

 

जानिए कौन अभ्यार्थी कर सकेंगे आवेदन।

 

 

 

एससी एसटी कैटेगरी में 5 वर्ष तथा ओबीसी में 3 वर्ष की छूट भी दी जाएगी। इन रिक्त पदों की भर्ती की परीक्षा के अनुसार केंद्रीय विभाग ने टोटल पदों की भर्तियां 4726 निकाली हैं। एलडीसी जेएएस के सभी कैटेगरी में तकरीबन 1538 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। पिए और एसए पद पर 3181 पद तथा डीईओ पदों पर 7 भर्तियां की जाएंगी। यह भर्तियों की डिटेल ऑफ रिसर्च डेवलपमेंट, मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस , सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल , सीबीआई विदेश मंत्रालय और सीजीडीए कस्टम तथा सीजीडीए तथा एक्साइज अन्य की करी जाएगी।

Leave a Comment