corona

उत्तरप्रदेस:सर्दियों में हो जायेंगे चार गुना मरीज़ कोरोना के। रिसर्च द्वारा।

एक रिसर्च आया सामने सर्दियों में रहेगा कोरोना  का कहर।  

 

लखनऊ:संसार में अभी कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच भारत के लिए डरावना रिसर्च सामने आया है।  कोरोना से रिलेटेड रिसर्च में कहा गया है।   इस सर्दी में देश में कोविड-19  के  मरीजों के मामले में काफी तेजी आ सकती है। 

 इसके अलावा  कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ कर  एक करोड़ लगभग खुद से  होगी आईआईटी भुवनेश्वर मैं स्टडी में कहा गया है कि सर्दियों की शुरुआत में भारत के करोना मामले में काफी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। 

corona
corona

 

स्टडी के अनुसार तापमान में 1 डिग्री की कमी से ही वायरस की स्ट्रक्चर में बदलाव आसक्ति है।  कोविड-१९ के मरीजों के मामले में आ सकती है बड़ी इज़्ज़ाफ़ा।

जिस से मिर्त्यु  दर  मे इसके अलावा मरीजों में काफी बढ़ भी सकती है अगर तापमान नीचे होता है तो 2 गुना रफ्तार से बढ़ सकता है का आंकड़ा। 

रिसर्च में पाया गया है कि में बढ़ोतरी से मामले की संख्या में वृद्धि होती है जबकि मामलों की काफी गुना बढ़ जाने पर समय लग जाता है मानसून में मामलों में भी तेजी से बढ़ सकता है , 

 

स्टडी में मरीजों की संख्या को लेकर कहा गया है कि सितंबर तक देश में 3500000 से भी ज्यादा का मामला मिल सकता है मौजूद अभी जितने कोविड-19 के मरीज हैं यह मामला बढ़कर 3 गुना से 4 गुना तक हो सकता है यह एक रिसर्च में बताया गया है संभावना है कि काफी तेजी से सर्दी के मौसम में अपना पैर पसार सकता है जिस वजह से हो सकता है कि यह पूरा साल करोना  ग्रसित रहे। 

Leave a Comment