उत्तर प्रदेश के 11 जिलों वासियों के लिए खुशखबरी।

उत्तर प्रदेश के 11 जिलों वासियों के लिए खुशखबरी।

 

खास खुशख़बरी – एक्सप्रेस वे मेरठ तथा बुलंदशहर मार्ग पर बिजली ग्राम के समीप से प्रारंभ होने जा रहा है। और यह प्रयागराज जिले में राष्ट्रीय मार्ग संख्या दो पर जुडापुर  दादू गांव के पास जाकर के मिल जाएगा।

 

मेरठ, ( कुलसूम फात्मा )   प्रदेश के कैबिनेट ने गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना के इंप्लीमेंटेशन प्रपोजल को मंजूर कर लिया है और यह खास खुशख़बरी 11 जिले के वासियों के लिए है। एक्सप्रेस वे – मेरठ – बुलंदशहर मार्ग पर बिजली ग्राम के समीप से प्रारंभ होगा। इसके साथ ही प्रयागराज जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर जुडापुर दादू गांव से मिल जाएगा। जिसकी लंबाई तकरीबन 504 किमी है यह एक्सप्रेस वे राज्य के केवल 11 जनपदों से होकर के गुजरेगा।

इस परियोजना के लिए यूपीडा को नोडल एजेंसी का नाम दिया गया है। यह मेरठ से प्रारंभ होने वाला एक्सप्रेसवे, हापुड़ और बुलंदशहर अमरोहा संभल बदायूं, शाहजहांपुर हरदोई। इसके साथ ही उन्नाव और रायबरेली से होते हुए प्रयागराज तक जाएगा।

इस प्रोजेक्ट से राज्य में बड़ी संख्या में रोजगार भी लोगों को मिलेगा इसके जरिए पूर्ण रूप से बेरोजगार रोजगार हो सकेंगे और इस परियोजना से हरिद्वार से प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक के बड़ी ही आसानी से लोग आवागमन भी कर सकेंगे इसके साथ ही एक्सप्रेस वे के बनने से हल्दिया और वाराणसी तक के गंगा में अंतरराज्यीय जल मार्ग संख्या एक के जरिए एक आने वाले सामानों को आसानी से तेजी के साथ प्रयागराज से गुजरते हुए दिल्ली और अन्य प्रदेशों तक के पहुंचाया जा सकेगा।

Leave a Comment