उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों में आई कमी, जाने एक्टिव केस के बारे में।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों में आई कमी, जाने एक्टिव केस के बारे में।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में नए मामलों की संख्या कम देखी गई। और इनमें संक्रमित लोगों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या रही यदि कुल मरीजों की बात करी जाए तो कुल मरीज 2529 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। और वर्तमान समय में राज्य में कोरोना के तकरीबन 22000 एक्टिव मामले हैं। जिसका इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है।

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इस वक्त केवल 21 हजार 954 एक्टिव मामले हैं। बताया की जिनमें से 9672 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य सही करने के प्रयास में लगे हैं।

और वहीं दूसरी ओर ऐसे मरीज 2163 हैं जिन्होंने पेमेंट किया है। और इसी के आधार पर वह प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं।
अधिकतर मरीज राज्य के सरकारी अस्पतालों में रह करके अपना इलाज करवा रहे हैं क्योंकि वहां पर निशुल्क इलाज हो रहा है।

अमित मोहन प्रसाद से वार्तालाप के पश्चात पता चला  अभी तक के टोटल दो लाख 94 हजार 165 एक्टिव लोगों ने होम आइसोलेशन के ऑप्शन चिन्हित किए हैं।आइसोलेशन में रहकर के इलाज करवाने वाले मरीजों में से 165 और इनमें से तकरीबन दो लाख 84 हजार 493 अभी तक के पूरी तरीके से स्वस्थ भी हो चुके हैं।

इस तरह से आंकड़े के मुताबिक उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय तक के टोटल चार लाख 87 हजार 221 मरीज को रोना को हराने में कामयाब रहे।परंतु पिछले 3 दिन में इस में भी फर्क आया है और 80, 90 हजार सैंपल की जांच होने के पश्चात कल 1 लाख 21 हजार 462 सैंपल की जांच हुई और दूसरी तरफ 55 हजार से अधिक आरटीपीसीआर सैंपल की जांच हुई।

आने वाले समय में हम एक बार फिर टेस्टिंग कराएंगे। ऐसा उन्होंने कहा और 1.50 के ऊपर इसको लेकर जाएंगे। प्रसाद ने बताया की यूपी में अभी तक एक करोड़ 73 लाख 31 हजार 490 कोरोना के सैंपल की जांच हो चुकी है

Leave a Comment