उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया महत्वपूर्ण कदम बाहर से आए हुए व्यक्तियों की , की जाएगी सख्ती से जांच ,तथा मंगाए जाएंगे अब नए उपकरण।

उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया महत्वपूर्ण कदम बाहर से आए हुए व्यक्तियों की , की जाएगी सख्ती से जांच ,तथा मंगाए जाएंगे अब नए उपकरण।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखकर यूपी सरकार ने जांच के नए उपकरण मंगाने के लिए निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही इन्ही उपकरणों के द्वारा जांच की पहल यूपी में की जाएगी।

 

यूपी सरकार ने जांच के लिए नए उपकरण मंगाने के निर्देश देने के साथ-साथ बाहर से आए हुए व्यक्तियों की सख्ती से जांच की जाए और उन्हें क्वारंटाइन किया जाए निर्देश दिए यह लोग जो कि बाहर से जैसे – यूके फ्रांस तथा अन्य देशों से उत्तर प्रदेश आएंगे। उनकी जांच सख़्ती के साथ की जाएगी। इनमें से कोई भी व्यक्त ना छूटे ध्यान रखा जाए उन्होंने कहा, ऐसे यात्रियों की जो कि फ्रांस, यूके तथा आदि देशों से आते हैं। उनकी rt-pcr जांच की जाए और जांच करने के पश्चात उन्हें क्वारंटाइन कर दिया जाए।

 

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा, जो भी संक्रमित व्यक्ति हैं, उनको जल्द ही रिकवर किया जाए और रिकवरी दर बढ़ती हुई जल्द नजर आनी चाहिए। उन्होंने रिकवरी दर में वृद्धि करने के लिए कांटेक्ट रेसिंग तथा सर्विस लांस की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निर्देश दिए। सुनिश्चित किया के कोविड चिकित्सालयों में औषधियों तथा मेडिकल उपकरण इसके साथ ही ऑक्सीजन बैकअप के साथ-साथ पर्याप्त उपलब्धता भी बनाई जाए। इंटीग्रेटेड कमांड तथा कंट्रोल सेंटर की पूर्ण रूप से सक्रिय रखा जाए और सभी डीएम तथा सीएमओ को पूरी तरीके से हर रोज सुबह के समय हॉस्पिटल तथा शाम को कंट्रोल में बैठक कर कार्य को चेक किया जाए और स्ट्रेटजी बनाई जाए।

 

 

कांटेक्ट अनुरेखण तथा सर्विस लांस और सिस्टम को पूर्ण रूप से मजबूत रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा की कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए हमसे जितना भी हो सकेगा, हम वह सारे प्रयास करेंगे जिससे की इस चैन को तोड़ा जा सके। जांच कार्य पूरी क्षमता के साथ किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए और विशेषज्ञ चिकित्सक को भी वार्ड में पूरी तरीके से राउंड ले । इससे मरीजों को बेहतर उपचार भी मिलेगा।

Leave a Comment