उत्तर प्रदेश सरकार ने किया आदेश – नए वर्ष के कार्यक्रम पर लेनी होगी अनुमति।

उत्तर प्रदेश सरकार ने किया आदेश – नए वर्ष के कार्यक्रम पर लेनी होगी अनुमति।

 

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी संक्रमण के कारण इस नए वर्ष पर कार्यक्रम के लिए अनुमति लेने के लिए अनिवार्य कर दिया है। मतलब के जो भी व्यक्ति इस नए वर्ष पर कार्यक्रम को आयोजित करेगा उसके लिए पहले सरकार के द्वारा दिए गए निर्देश का पालन करने के साथ अनुमत लेनी अनिवार्य होगी और नियम का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जाएगी।

 

 

जी हां, सभी त्योहारों की तरीके से यह नया वर्ष भी हम को आजादी से मनाने को नहीं मिलेगा। इस नए वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम के लिए सरकार ने अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है और कोविड-19 की गाइडलाइन को का पूर्ण रुप से पालन करना होगा। और इस गाइडलाइन का उल्लंघन जो व्यक्त करेगा ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमारी तिवारी ने नए साल के कार्यक्रमों में कोरोना महामारी के नियंत्रण तथा रोकथाम के लिए जागरूकता फैलाने के लिए कहां है और प्रोटोकॉल तथा गाइडलाइन को पूरी तरीके से पालन कराने से संबंधित दिशा-निर्देश भी दिए। कहा की सारे मंडलायुक्त और अपर पुलिस महानिदेशक तथा पुलिस महानिरीक्षक तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज पुलिस आयुक्त लखनऊ तथा गौतम बुध नगर सभी जिला अधिकारी इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इन दिशा निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करेंगे और जनता पर कड़ी नजर रखेंगे।

 

 

 

प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण महामारी के रोकथाम के लिए गृह मंत्रालय , भारत सरकार की गाइडलाइन को यूपी सरकार ने नए वर्ष के कार्यक्रमों में कोरोना महामारी के नियंत्रण तथा रोकथाम के लिए खास सावधानी बरतने के लिए प्रोटोकॉल और को गाइडलाइन को का पालन करने से संबंधित निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

 

 

निर्देश में सरकार ने कार्यक्रम के स्थान के पास पूरी तरीके से पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों तथा कार्यक्रम के स्थलों पर आवश्यक ड्रोन कैमरे के जरिए से सख्त निगरानी करने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश 112 के वाहनों को खास कार्यक्रम स्थलों पर जरूरत के हिसाब से व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए   इस नए वर्ष पर भड़काऊ तथा विद्वेष फैलाने वाली अफवाहों की रोकथाम के लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर सोशल मीडिया पर भी सख्ती से निगरानी की जाए निर्देश दिए

 

 

मुख्य सचिव ने बताया की शराब की दुकानों और बार अन्य के आसपास पुलिस प्रबंध करने का निर्देश सरकार ने दिया है। इसके साथ ही आपराधिक तत्वों और सतर्कता को बनाए रखने और कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा । होटल रेस्टोरेंट शॉपिंग मॉल तथा रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन मेट्रो स्टेशन, मुख्य मार्ग और बाजारों चौराहों पर भी पूरी तरीके से पुलिस व्यवस्था को बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। इस नए साल पर रात के समय दो पहिया तथा चार पहिया वाहन चालकों को चेकिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्हें यातायात नियमों और अनुपालन तथा स्वयं की हिफाजत के लिए सभ्या तरीके से जागरूक भी किया जाएगा।

Leave a Comment