उत्तर प्रदेश सरकार ने दो अधिकारियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई। जाने वह कौन है अधिकारी जिनको किया सरकार ने निलंबित ?

उत्तर प्रदेश सरकार ने दो अधिकारियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई। 

 

यूपी सरकार ने अधिकारियों के ढीलेपन और लापरवाही के कारण दो जिला प्रबंधकों को उनके पद से निलंबित कर दिया है। और इनमें से एक का तबादला कर दिया है। पीसीएस के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर तथा सोनभद्र के जिला प्रबंधक पीसीएफ और क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ कानपुर को उनके पद से निलंबित कर दिया इसके साथ ही जिला प्रबंधक पीसीएफ फतेहपुर की शिकायत मिली है और शिकायत मिलने के पश्चात उनका वहीं से ट्रांसफर कर दिया है।

बता दें की इन अधिकारियों का सरकार ने मुअत्तल धान खरीद में ढीलेपन तथा लापरवाही करने के कारण करा है। श्री सरवन ने जनपद के सभी सहायक आयुक्त तथा सहायक निबंधक सहकारिता को निर्देश दिया की जिन भी धान खरीद केंद्र पर धान खरीद में लापरवाही तथा ढीलापन किया जाए, उन केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और उन्होंने इसके साथ में यह भी कहा की धान खरीद केंद्रों पर किसानों को कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए। इस बात पर खास ध्यान रखा जाना चाहिए।

और धान खरीद से संबंधित जिन क्रय केंद्रों पर किसानों की शिकायत आती है तो वहां के केंद्र प्रभारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इससे संबंधित कार्यवाही करने में कोई भी लापरवाही न बरती जाए।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि धान खरीदने का कार्य क्वालिटी के हिसाब से करते हुए भुगतान निर्धारित समय पर किया जाए

और प्रबंधक निदेशक ने यह भी कहा की वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में पीसीएफ द्वारा धान खरीदने का काम किया जा रहा है। साथ ही इस वर्ष तकरीबन 1435 धान क्रय केंद्र पीसीएफ के जरिए प्रारंभ किए जा रहे हैं। पीसीएफ के जरिए अभी तक के 1.65 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान खरीदा जा चुका है।

Leave a Comment