उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ सहित वैक्सीनेशन अधिकारियों को दिया सख्ती के साथ आदेश।

उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश  वैक्सीनेशन अधिकारियों को दिया सख्ती के साथ आदेश।

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   राजधानी लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने टीकाकरण अधिकारियों को सख्ती के साथ निर्देश दिए हैं। कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिये भंडारण की व्यवस्था की जाए।

 

उन्होंने कहा की इस महामारी की वैक्सीन का भंडारण केंद्र में सभी आवश्यक इंतजाम किये जाने चाहिए। शनिवार के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने टीकाकरण से संबंधित पूरी तरीके से वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं को भंडारण करने का निर्देश दिया। साथ में उन्होंने यह भी कहा कीजब किसी व्यक्ति को टीका लगाया जाए तो उसको वहां पर कुछ समय के लिए रोका जाए और रोकने के लिए उस स्थान की भी व्यवस्था की जाए।

निर्देश में कहा की कोरोना महामारी के इस वैक्सीनेशन को सही समय के अंतर्गत लग जाए प्रयत्न किया जाए। वैसे तो डिस्ट्रिक्ट लेवल पर ट्रेनिंग प्रोग्राम को शुरू किया जा चुका है और टीकाकरण लगाने के लिए वैक्सीनेर्ड को भी तैयार किया गया है। काम पूर्ण रूप से तेज के साथ किया जाए निर्देश दिए।

 

यह टीकाकरण तकरीबन हर रोज 100 लोगों को लगाया जाएगा। इसके साथ ही जो ग्रुप टीका लगाने के लिए बनाया गया है। वहां पर सिपाही तथा होमगार्ड की ड्यूटी भी लगाई जाएगी। जिस आदमी को टीका लगाया जाएगा उसके फोन पर टीका लगाने के वक्त जगह तथा डेट को सूचित कर दिया जाएगा। वैक्सीनेशन के पश्चात व्यक्ति को टीकाकरण केंद्र पर 30 मिनट लगभग रुकना ही पड़ेगा
वैक्सीन को स्टोरेज करने के लिए सरकार ने पूरे प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के भंडारण के लिए तकरीबन 35000 केंद्र बनवायें हैं। जिससे कि वैक्सीन सुरक्षित स्थान पर सेफ रहे ।

Leave a Comment