उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 दिनों का विशेष अभियान चलाने का दिया निर्देश।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 दिनों का विशेष अभियान चलाने का दिया निर्देश।

 

यूपी सरकार ने 15 दिनों का अभियान चलाने का निर्देश दिया है और सभी जिलों में जिला अधिकारी के जरिए पुलिस प्रशासन तथा आबकारी की संयुक्त टीमों का गठन गठित किया जाएगा और अपर सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने बताया कि सर्दी के मौसम में अस्थाई ढंग से कच्ची शराब को घरों के अंदर बनाने का काम करते हैं और जिस पर रोक लगाना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए इस अभियान को चलाने का निर्देश सरकार ने दिया जिससे कि किसी भी तरीके से अवैध और कच्ची शराब के बनाने को और बेचने को रोका जाए।

सरकार ने निर्देश दिया कि 15 दिनों तक के कच्ची शराब को बेचने पर रोक लगाने के लिए इस अभियान को चलाया जाए और सभी जिला अधिकारियों को पुलिस प्रशासन तथा आबकारी की संयुक्त टीमों का गठन करा जाए।  इस अवैध शराब तथा नारकोटिक्स के कुख्यात अड्डों पर ये टीमे लगातार छापेमारी करें और अवैध कारोबारियों का खात्मा पूर्ण रूप से करने का प्रयत्न जारी रखें और जो आरोपी पकड़े जाते हैं, उनको आईपीसी की धारा सहित अन्य एक्ट की जरिए दंडित किया जाए।

संजय भूसरेड्डी ने कहा , जनता को इसके सेवन से होने वाली बीमारियों से जागरूक करा जाए और इसके सेवन से मृत्यु भी हो सकती है इस बात से संबंधित ज्ञान दिया जाए।

क्षेत्रों में फैक्ट्रियां पर खास नज़र रखने को कहा है।और साथ ही आरओ प्लाण्ट्स पर भी सख्त नजर रखी जाए। जिससे कि छिपकर अवैध शराब निर्माण ना किया जाए। अपर मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय तथा राज्य मार्गों पर हो रहे ढाबों पर खास नजर रखने को कहा है। क्यूँकि टैंकर्स के जरिए अल्कोहल चोरी की घटना को यही अंजाम दिया जाता है। इसलिए इस पर खास नजर रखी जाए।

Leave a Comment