उपभोक्ताओं की संतुष्टि के लिए ऊर्जा मंत्री ने दिया  निर्देश, जाने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को पत्र के द्वारा क्या दिए निर्देश ?

उपभोक्ताओं की संतुष्टि के लिए ऊर्जा मंत्री ने दिया  निर्देश, जाने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को पत्र के द्वारा क्या दिए निर्देश ?

 

 

 

उत्तर प्रदेश, ( कुलसूम फात्मा )   यूपीपीसीएल अध्यक्ष को ऊर्जा मंत्री ने पत्र के द्वारा निर्देश दिए जिससे की उपभोक्ताओं का यकीन पारदर्शिता के साथ बना रहे उन्होंने निर्देश में कहा कि पिछले 5 वर्षों में जो भी मीटर और ट्रांसफार्मर से खरीदे गए हैं, उससे संबंधित सभी जानकारी को डिस्कॉम की वेबसाइट पर डाला जाए जिससे कि उपभोक्ता भी जानकारी प्राप्त कर सकें

 

 

उन्होंने कहा की इससे उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़ेगा और उनको पूर्ण रूप से जानकारी भी मिल सकेगी जानकारी लेना उनका हक है क्योंकि विद्युत विभाग उपभोक्ताओं की ही सहायता से चल रहा है। और दूसरी तरफ उपभोक्ताओं को चाहिए की सही समय पर बिल जमा करें और हम उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर बिजली देने का पूरा प्रयत्न कर रहें हैं। कहा की डिस्कॉम सुरक्षा विभाग की उपभोक्ताओं के हित में सभी योजनाओं की डिटेल की जानकारी वेबसाइट पर आवश्यक डाली जाए।

उन्होने देश में प्रबंध निदेशकों से कहा की मीटर तथा ट्रांसफार्मर के खरीदने के ब्योरे के साथ साथ मेंटेनेंस से संबंधित जानकारी और वर्कशॉप में हुए मेंटेनेंस तथा रिप्लेसमेंट का विवरण वेबसाइट पर डाले। साथ ही स्टोर्स में जो उपलब्ध सामान हो उसकी भी डिटेल वेबसाइट पर डाली जाए।

Leave a Comment