कार्ड की डिटेल अपडेट करने का झांसा देकर दरोगा के खाते से उड़ाए एक लाख रुपए

लखनऊ: यूं तो अगर आम जनता के खाते से किसी साइबर ठग के द्वारा पैसे निकाल लिए जाए तो वह पुलिस के पास शिकायत कर सकता है। मगर तब क्या हो जब खुद पुलिस अफसर ही किसी साइबर ठग के ठगी का शिकार हो जाए। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां 32वीं वाहिनी पीएसी में तैनात तेज बहादुर सिंह के खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए गए।  

दरोगा के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले एक युवती बैंक की कर्मचारी बन उनके क्रेडिट कार्ड की डिटेल को अपडेट करने की बात कहकर उनके एसबीआई तथा इंडसइंड बैंक के अकाउंट की सारी जानकारी हासिल कर ली। कुछ समय के बाद जब दरोगा के फोन में ट्रांजैक्शन का मैसेज आया जिसमें उनके एसबीआई अकाउंट से ₹21000 और इंडसइंड बैंक से ₹98000 की निकासी की सूचना उन्हें मिली  तब जाकर उन्हें उनके साथ हुए इस ठगी के विषय में जानकारी हुई।

इस घटना के पश्चात उन्होंने आलमबाग कोतवाली में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद आलमबाग के इंस्पेक्टर ने बयान जारी कर जानकारी साझा की की पीएसी दरोगा ने मुंबई की रहने वाली जानवी शर्मा के खिलाफ साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है जिसकी जांच साइबर सेल द्वारा की जा रही है।

Leave a Comment