किसान बिल विरोध के कारण मंगलवार को रहेगा सब कुछ बंद ,क्या बसों का भी आवागमन होगा बन्द ? जाने क्या क्या रहेगा खुला और क्या बंद ।

किसान बिल विरोध के कारण मंगलवार को रहेगा सब कुछ बंद ,क्या बसों का भी आवागमन होगा बन्द ? जाने क्या क्या रहेगा खुला और क्या बंद ।

 

बता दें की लखनऊ में मंगलवार को सब कुछ बंद रहेगा  जिससे की रोडवेज प्रशासन उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक ही, बसों को चलाएगा। और विभिन्न एरियाज से दिल्ली की तरफ जाने वाली बसें कौशांबी बस स्टेशन तक ही जाएगी।

मंगलवार यानी आज किसान बिल विरोध के कारण भारत बंद को लेकर के रोडवेज प्रशासन ने बसों के चलने पर भी रोक लगाई है। मंगलवार को बस केवल कौशांबी बस स्टेशन तक ही जाएंगी और दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल तक बसों का आने-जाने का सिलसिला बंद कर दिया जाएगा।

बता दे की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हर रोज कम से कम 70 एसी तथा साधारण बसें दिल्ली के तरफ जाती है। परंतु किसान बिल विरोध के चलते इन बसों को अभी कौशांबी बस अड्डे तक ही जाने दिया जा रहा है।

यात्री जिनकी ऑनलाइन बुकिंग है उनके लिए सुविधा प्रदान की गई।

 

जिन्होंने बसों की सीटों को ऑनलाइन बुक किया था, उनको सुविधा के लिए इस बात का मैसेज दे दिया गया है।
जिससे की यात्रियों को इस बात की जानकारी मिल जाएगी। बसों का आवागमन कहां से कहां तक के रहेगा
ऑनलाइन बुकिंग यात्रियों को इस जानकारी को मैसेज के द्वारा दे दिया गया है की इन बसों का संचालन केवल कौशांबी बस स्टेशन तक ही होगा।

 

इस विरोध से क्या बाजारों पर पड़ेगा कोई असर जाने बाजार खुले रहेंगे या बंद ?

मंगलवार को शहर के सभी मेजर ऑर्गेनाइजेशन ने किसानों के इस बिल के विरोध से संबंधित मामले में भारत बंद की मांग को लेकर किनारा कशी कर ली है। और इसके साथ ही व्यापार मंडल ने साफ-साफ कह दिया है की उनको इस बंदी से कोई भी मतलब नहीं है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के व्यापार मंडल के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ महामंत्री से बातचीत की तो पता चला की वह इसके विरोध में साथ नहीं दे रहे हैं और उन्होंने यह भी कहा की सब कुछ पहले की तरह खुलेगा। व्यापार मंडल इस बंदी का साथ नहीं देगा। साथ ही जो बेकार की बंदी को लेकर चल रहे व्हाट्सएप ग्रुप को भी अलर्ट किया उन्होने कहा की मंगलवार को शहर के बाजार पहले की तरह ही खोले जाएंगे। उन्होंने कहा की इन बाजारों पर इस बंदी का कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा।

दुबग्गा की मंडी रहेगी बंद।

दुबग्गा की मंडी से संबंधित जानकारी महामंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा की दुबग्गा की मंडी बन्द रहेगी यह व्यापार की मंडी नहीं खुली रहेगी यहाँ पर मंगलवार के दिन व्यापार नहीं होगा क्योंकि यह संगठन किसानों के साथ है।
इसके साथ ही दुबग्गा मंडी से जुड़े हुए व्यापारी नेता जिसका नाम निजामुद्दीन रानी है। उन्होंने कहा की वह भी इस बंदी के समर्थन में हैं।

Leave a Comment