किसान हैं आक्रोश में नहीं बैठेंगे खामोश सरकार लेगी नया निर्णय।

किसान हैं आक्रोश में नहीं बैठेंगे खामोश सरकार लेगी नया निर्णय।

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   लखनऊ में हुए किसान बिल के विरोध में उतरे सड़कों पर   किसानों की स्ट्राइक के बाद अब किसानों ने भूख हड़ताल करना प्रारंभ कर दी है। सवाल यह है की सरकार किसानों को मनाने का अभी भी प्रयत्न करेगी या फिर कुछ नया लेगी निर्णय?

 

सोमवार दिन से किसानों ने भूख हड़ताल प्रारंभ कर दी है। उधर, यूपी गेट पर किसानों ने धरना देने के साथ भूख हड़ताल प्रारंभ की तो पीलीभीत के किसानों को पता चलने पर की उनके साथियों को वहां पर रोक दिया गया है उन्होंने भी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस मार्ग को पूरी तरीके से जाम कर दिया। यह जाम तकरीबन 1 घंटे तक हाइवे पर बना रहा।

 

यही नहीं है गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ लेन पर किसान 20 दिनों से धरना दे रहे हैं और दूसरी तरफ आने वाली लेन खुली भी हुई है। सोमवार के दिन यह नाराज किसान दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ लेन पर हुक्का ले करके बैठ गए।  इसका असर यह हुआ की पूरे एक्सप्रेस मार्ग पर कब्जा किसानों ने कर लिया था और दिल्ली की ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इसके साथ ही पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसानों को खूब समझाया

 

दूसरी तरफ पीलीभीत में भी प्रशासन ने किसानों से बातचीत की और उनको समझाया और ट्रैक्टर छुड़वाए उसके पश्चात किसानों ने एक्सप्रेस मार्ग से तब जाकर के रास्ता छोड़ा बता दे की किसान भूख हड़ताल पर उतर आए हैं और बेहद क्रोधित हैं। यह खामोश बैठने वाले नहीं है। और इनको सरकार बहुत ही तेजी के साथ मनाने में लगी हुई है।

Leave a Comment