कोरोना की गाइडलाइन तथा मास्क न लगाने वाले लोगों पर की जाएगी, सख्त कार्रवाई।

कोरोना की गाइडलाइन तथा मास्क न लगाने वाले लोगों पर की जाएगी, सख्त कार्रवाई।

 

शनिवार को डीएम कैंप कार्यालय में जिला प्रशासन की तरफ से जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई और फिर सामूहिक वर्तनी कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही संक्रमण बढ़ने से पूर्व अब लापरवाही पर सख्ती से कदम उठाने के लिए कहा गया। इसके अनुसार जो भी बिना मास्क के बाजार या फिर दुकान तथा रोड पर घूमते हुए यदि मिलेगा तो उसका निर्देश के अनुसार चालान काटा जाएगा।

डीएम ने सभी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया है की वह अपने अपने क्षेत्रों में पुलिस से मिले और चालान काटने के साथ गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई करें। यह क्षेत्र के जो व्यापारी हैं या फिर दुकानदारों के साथ बैठकर के उनके संस्थापन में आने जाने वाले लोगों के लिए कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन कराएंगे।

उन्होंने कहा की ऐसे व्यक्ति जो कि 60 साल से ऊपर के हैं, वह संक्रमित व्यक्ति हैं। यदि तो वह हम आइसोलेशन में नहीं रहेंगे। सभी को अस्पताल में भेज दिया जाएगा और शिफ्ट कर के लक्षण पता लगाया जाएगा

कहा के ऐसे व्यक्ति जो कि 60 साल से ऊपर के हैं, वह संक्रमित व्यक्ति हैं। तो वह होम आइसोलेशन में नहीं रहेंगे। सभी को अस्पताल में भेज दिया जाएगा और शिफ्ट कर के लक्षण पता करा जाएगा इसके साथ स्टेशन एयरपोर्ट तथा रोडवेज पर फिर से थर्मल स्कैनिंग तथा जांच कराई जाएगी

और कांटेक्ट रेसिंग में लगी टीम को पॉजिटिव संपर्क में आए लोगों की जल्द ही जांच कर उनकी मॉनिटरिंग कंट्रोल करने के लिए कहा जाएगा। डीएम ने कोरोना को नियंत्रण करने में सभी नोडल अधिकारियों को अपनी टीम को सक्रिय करने का बहुत ही सख़्ती के साथ निर्देश दिया और 24 जिलों में शुक्रवार को संक्रमितों का जो आंकड़ा देखा गया था वह अचानक से 100 के पार पहुंचने के बाद डीएम ने यह बैठक को बुलाया और निर्देश दिए।

Leave a Comment