कोरोना की दूसरी लहर फैलने का है डर , दिल्ली के आए यात्रियों के कारण मंडरा रहा है ये खतरा।

कोरोना की दूसरी लहर फैलने का है डर , दिल्ली के आए यात्रियों के कारण मंडरा रहा है ये खतरा।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   दिन पर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का कारण एक यह भी है की दिल्ली से आने वाले यात्री लखनऊ में कोरोना फैला रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जो यात्री दिल्ली से आ रहे हैं। वह जांच नहीं करा रहे हैं। ऐसे में दूसरी लहर फैलने का खतरा दिखाई पड़ रहा है। लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल पर टीम को तैनात किया गया है जो कि जांच कर रही है परंतु इस टीम के पास तकरीबन 10 से 15 ही यात्री वर्तमान समय में जांच कराने के लिए जाते हैं। हालांकि सैकड़ों यात्री रोजाना आ रहे हैं और रोडवेज बस से दिल्ली से आने वाले यात्री बीच रास्ते पर ही उतर जाते हैं।

और जांच कराने से भागते हैं। वह बस अड्डे के गेट पर उतरने के पश्चात अपने घरों को भी चले जाते हैं। ऐसे में उनको कौन समझाए ऐसे में दिल्ली से आने वाले सिर्फ दो चार ही यात्री बस अड्डे पर उतरते हैं और वह जांच करवाते हैं। ये वहीं यात्री होते हैं जिन्हें दूसरी बस पकड़ कर जाना होता है। वही केवल बस अड्डे पर उतरते हैं।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला कि सीएमओ की तरफ से जांच कैंप लगा दिया गया है। यहां पर पूरे दिन दिल्ली के चंद ही यात्री पहुंचते हैं और कोरोना की जांच करवाते हैं। हालांकि ट्रेनों और बसों तथा हवाई जहाज और प्राइवेट साधनों से तकरीबन ये यात्री 30,000 आते हैं। परंतु जांच कराने की इन यात्रियों की संख्या कम होती जा रही है।

Leave a Comment