कोरोना वायरस हो रहा है पुनः लोगों पर हावी , लखनऊ का है बुरा हाल।

कोरोना वायरस हो रहा है पुनः लोगों पर हावी , लखनऊ का है बुरा हाल।

 

लखनऊ ( कुलसूम फात्मा )  कोरोना वारिस दिन पर दिन लखनऊ में हावी होता जा रहा है। इसकी संख्या में बढ़ोतरी देख करके अब तो डर लगने लगा है। आए दिन इन मरीजों की संख्या की बढ़ोतरी देखते-देखते मृत्यु दर भी बढ़ती जा रही है। गुरुवार को फिर से इस वायरस ने 3 मरीजों की जान ले ली। और वर्तमान समय में 310 नए संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग में वर्तमान समय में 10 लाख कोरोना जांच करने के पश्चात, इनफेक्टेडस आंकड़े को भी पार कर लिया है और इसमें R.T P.C.R के साथ-साथ टूनेट एंटीजन टेस्ट भी सम्मिलित है जिसके अंतर्गत अब तक 68128 संक्रमितो में कोरोना की जांच हो चुकी है। साथ ही वहीं करीब साढे़ 900 लोगों की कोरोना ने जान ले ली और 310 नए संक्रमित भी पाए गए।

बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़ों के अनुसार बताया कि टोटल 246 मरीजों को होम आइसोलेशन तथा अस्पतालों में संक्रमण मुक्त घोषित कर दिया गया है। वहीं टीम ने सर्विलांस और कनेक्ट रेसिंग के जरिए 9158 सैंपल की जांच के लिए केजीएमयू तथा बलरामपुर भेजा है।

 

स्वास्थ्य विभाग ने की टेस्टिंग

बृहस्पतिवार स्वास्थ्य विभाग ने लखनऊ शहर की गंदी बस्तियों में जाकर के कोरोना की टेस्टिंग प्रारंभ कर दी और इसके पश्चात सीएमओ की ओर से कई टीमें भी बनाई गई। पहले दिन प्रथम दिन तकरीबन 1000 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए गए हैं। इसके पूर्व विभाग ऑटो वाले फल वाले तथा ठेले वाले और सब्जी वाले आदि की भी टेस्टिंग कराई जा चुकी है।

 

जाने किन क्षेत्रों में मिले नए मरीज।

लखनऊ शहर के अलीगंज में 19 और इंदिरा नगर में 29 और गोमतीनगर में 24 और राएबरेली रोड 27 आशियाना 15 महानगर 18 आलमबाग 17 चौक 15 हजरतगंज 15 आदि।

Leave a Comment