कोरोना संकट ने छात्र तथा छात्राओं का स्कॉलरशिप पाने का इन्तजार और बड़ाया,अगले वर्ष के मार्च माह में मिलेगी यह स्कॉलरशिप।

कोरोना संकट ने छात्र तथा छात्राओं का स्कॉलरशिप पाने का इन्तजार और बड़ाया,अगले वर्ष के मार्च माह में मिलेगी यह स्कॉलरशिप।

 

 

 

उत्तरप्रदेश छात्रवृत्ति योजना के अनुसार आवेदनकर्ता छात्र तथा छात्रों को पिछले साल 2 अक्टूबर तथा 26 जनवरी को उनके खाते में यह राशि आ गई थी परंतु कोरोना महामारी के कारण इस बार छात्र तथा छात्राओं की उनके खाते में स्कॉलरशिप नहीं आएगी बल्कि अगले साल मार्च के माह में यह धनराशि दी जाएगी।

 

समाज कल्याण विभाग से अनुसूचित जाति तथा सामान्य वर्ग के छात्र तथा छात्राओं और पिछड़ा वर्ग , अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के छात्र तथा छात्राओं ,सभी को अगले साल मार्च के माह में छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी

 

यह धनराशि हमेशा की तरह बच्चों के बैंक खाते में भेजी जाएगी। सूत्रों का मानना है कि आवेदन करने के समय सीमा 5 नवंबर तक होगी। मगर यह समय सीमा आगे बढ़ाकर दिसंबर तक भी की जा सकती है जिससे कि छात्र तथा छात्राओं को आवेदन करने के लिए और भी समय दिया जा सके। इस बीच शासन के निर्देश के अनुसार प्रदेश के विभिन्न जनपद में और विभिन्न व्यवसायिक सिलेबस संचालित करने वाले शिक्षण संस्थानों की अचानक से जांच भी कराई जा सकती है।
यह जांच बीटीसी और B.Ed पाठ्यक्रम संचालित करने वाले educational institutions पर ज्यादा जोर दे रही है। अब तक कई जनपद में ऐसे संस्थानों की अचानक से जांच हो भी चुकी है इस जांच की रिपोर्ट अगले सप्ताह तक जांच कमेटी शासन को सौंपी जाएगी ।

Leave a Comment