कोविड-19 के कारण मेट्रो पड़ी थी सूनी परंतु पुनः किया मेट्रो में यात्रियों ने 20920 की संख्या में सफर।

कोविड-19 के कारण मेट्रो पड़ी थी सूनी परंतु पुनः किया मेट्रो में यात्रियों ने 20920 की संख्या में सफर।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  कोरोना महामारी के कारण सरकार ने लॉकडाउन में सभी ट्रेनों पर न चलने की पाबंदी लगा दी थी।
जिनमें से मेट्रो ट्रेन भी एक है।
मार्च माह से मेट्रो का भी संचालन पूरी तरह से रोक दिया गया था। परंतु 7 सितंबर से लखनऊ मेट्रो का प्रारंभ एक बार फिर हुआ तब यात्रियों की संख्या मेट्रो में 7500 देखने को मिली परंतु अब यह दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। वहीं 14 सितंबर को आंकड़ों के मुताबिक यह संख्या बढ़कर 8500 के करीब पहुंच गई और 1000 यात्री
अगले हफ्ते में भी लखनऊ मेट्रो में बड़े अक्टूबर के बीच लखनऊ मेट्रो में 1 दिन में सफर करने वाले यात्रियों की तकरीबन संख्या 15 हजार तक पहुंच गई थी।
और यह संख्या आंकड़ों के मुताबिक तकरीबन 20 हजार तक पहुंच गई है। इसका कारण यह है कि ऑनलॉक डाउन हो गया है और कर्मचारियों का ऑफिस जाना भी प्रारंभ हो गया है। साथ ही स्कूल भी काफी हद तक खुल चुके हैं। इसलिए यह संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

परंतु फिर भी 70,000 यात्रियों की कमी अभी भी महसूस की जा रही है। माना जा रहा है कि यह संख्या भी धीरे-धीरे पूरी हो जाएगी। यूं तो ट्रेन में पहले को देखते हुए काफी हद तक रफ्तार पकड़ी है और माना जा रहा है कि अभी और जल्द यह रफ्तार तेजी के साथ बढ़ेगी।
क्योंकि लखनऊ में चलने वाली मेट्रो ट्रेन सोमवार को 21 हजार के करीब पहुंची और मेट्रो में यात्रियों की संख्या लगभग 20920 रही।
यह संख्या अभी और बढ़ेगी क्योंकि कोचिंग सेंटर अभी सारे नहीं खुले हैं और ट्रेन तथा फ्लाइट की संख्या बढ़ने पर राइडिंग में और तेजी आने की पूरी तरह से उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a Comment