कोविड-19 के वजह से लखनऊ का एनबीआरआई गार्डन अभी कुछ और समय रहेगा बंद।

कोविड-19 के वजह से लखनऊ का एनबीआरआई गार्डन अभी कुछ और समय रहेगा बंद।

 

 

लखनऊ – में स्थित एनबीआरआई गार्डन में कोविड-19 के पूर्व लोग सुबह शाम आकर के वॉक करते थे परंतु कोरोना महामारी के वजह से यह एनबीआरआई गार्डेन बंद कर दिया गया। इसके खुलने के लिए लोगों को अभी और समय तक इंतजार करना पड़ेगा।

इस गार्डन के मुख्य वैज्ञानिक उद्यान प्रभारी डॉ एस• के• तिवारी ने हमें बताया कि कोविड-19 के कारण फिलहाल
इसे खोलने की मनादगी की गई है।

इसमें वॉक करने के लिए अभी लोगों को कुछ और समय तक इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने अपनी वार्तालाप में बताया कि हर रोज यहां पर 500 से 1000 तक लोग आते हैं। सैर करने के लिए और सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सरकार ने 200 से अधिक लोगों को एक स्थान पर एकत्रित होने के सख्ती से मना किया है।
और यदि इसे खोला तो यहां पर वॉक करने वाले लोगों को मना नहीं कर पाएंगे। इसलिए ठीक यही रहेगा की इस गार्डन को अभी और दिन तक बंद रखा जाए।

डॉ तिवारी से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला की-

गार्डन में कुछ लोगों को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा सकती वह सभी लोग यहाँ पर वॉक करने के लिए हर रोज़ आते है।
और इसे खोला गया तो सरकार द्वारा बनाए गए कोविड-19 से बचने के लिए लागू नियमों का उल्लंघन करना होगा उन्होंने बताया कि यहां पर आने वाले लोग वरिष्ठ नागरिक होते हैं। जिनके लिए प्रोटोकॉल में पाबंदियां रखी गई है। उन्होंने बताया कि नागरिक शौचालय का भी प्रयोग यहां पर करते हैं और लोग दातून भी करते हैं तथा इधर-उधर थूकते भी हैं। इतनी बड़ी संख्या में आने वालों में किसी को भी संक्रमण हो सकता है। ऐसे में सुरक्षा कर्मचारी और अन्य कर्मचारियों को किसी तरह की जोखिम में डालना उचित नहीं होगा।

Leave a Comment