कोविड-19- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिया गया संदेश उन्होंने कहा कि इस महामारी के साथ हमें चलना होगा हमें सख्त नियम अपनाने होंगे।

कोविड-19- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिया गया संदेश उन्होंने कहा कि इस महामारी के साथ हमें चलना होगा हमें सख्त नियम अपनाने होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास से उन्होंने दिया आश्वासन की जल्द से जल्द हम निपट लेंगे इस महामारी से कोविड-19 आज के समय में बहुत बड़ी महामारी बन चुकी है।

जिसे हमें समझना पड़ेगा और जरूरी उपायों को भी अपनाना पड़ेगा सोशल डिस्टेंसिंग तो बहुत अनिवार्य है इस महामारी में कोविड-19 सोशल डिस्टेंसिंग ना मेंटेन करने से भी बहुत ज्यादा फैल रहा है.

लखनऊ कोरोना
लखनऊ कोरोना

उन्होंने स्पष्ट कहा कि आज का समय हम काफी बदलावों  से जी रहे हैं और काफी मुश्किलों का सामना भी कर रहे हैं काफी लोगों को इसकी मुश्किलों  मैं जीना पड़ रहा है।

कोवीड-१९ से कई लोग लड़ने को तैयार भी हैं कई  लोग लड़ भी रहे हैं और हम इसके  साथ जीने की कोशिश भी कर रहे हैं कोविड-19 जिस हिसाब से फैल रहा है उस हिसाब से बहुत दिक्कतें हो रही हैं लोगों को आवाजाही में प्रॉब्लम होती है दैनिक कामों में हमें परेशानियां हो रही हैं।

उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री ने संबोधित किया और कहा कि यह हमें समझना पड़ेगा कि फिलाल इसके साथ  जीना होगा यह हमें समझना होगा कि हमें कैसे इस बीमारी से निपटना है और जल्द से जल्द किस तरह से हम अपने सारे उपायों को नियमों को पालन करते हुए इस बीमारी को दूर करेंगे।

उन्हें यह भी बोला कि कोविड-19 के साथ-साथ मौसमी बरसाती बीमारी संचारी बीमारी जो होती है इसे भी हमें प्राथमिकता देनी पड़ेगी हमें सबसे पहले इसमें भी सारी चीजों का उपाय करना होगा।

 योगी सरकार ने कहा की संचारी रोगों में भी बढ़ोतरी ना हो। इसको मद्दे नजर रखते हुए सारी व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है की जाए  . 

मुख्य मंत्री ने अपने भाषण में यह भी ऐलान किया कि हर जिले में एक कोरोना वायरस की जांच कोविड-19 की जांच के लिए लैब खोला जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों का जांच किया जाएगा जिससे यह फायदा होगा कि लोगों की जांच ज्यादा ज्यादा हो पाएगी।

और इस जांच से यह फायदा होगा कि यह  कोरोना संक्रमित रोगी   जल्द से जल्द पकड़ आएगा और कम से कम लोगों में फैलेगा जिस वजह से करो ना कम होगा और पहले जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

तो कई सारे सरकारी कामों में अनिवार्य चीजें होती हैं जिन्हें हम लोग पूरा करेंगे और जल्द से जल्द जिलों में इस लेब  का निर्माण कराया जाएगा।

साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि यूपी में जनसंख्या घनत्व तो बहुत ज्यादा है लोगों में इसे कम करने की जागरूकता  भी लाई जाएगी घर घर आ जाएंगे और लोगों को इसके बारे में जागरूक करेंगे।

Leave a Comment