क्या आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं? आपकी अंग्रेजी कमजोर है ? आप में यदि अंग्रेजी सीखने का है जुनून तो आप सोच क्या रहे हैं। आप तुरंत ही कैंबली एप इंस्टॉल करें और अंग्रेजी सीखने की शुरुआत कर दे।

क्या आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं? आपकी अंग्रेजी कमजोर है ?  तुरंत ही कैंबली एप इंस्टॉल करें और अंग्रेजी सीखने की शुरुआत कर दे।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  इस कोरोना महामारी में यदि आप घर बैठे इंग्लिश सीखना चाहते हैं या फिर आपकी इंग्लिश कमजोर है और आप में इंग्लिश सीखने का जुनून है तो आपको हम एक सुझाव देते हैं जिसके द्वारा आप अंग्रेजी सीख सकते हैं। जी हां, आपके प्ले स्टोर पर एक कैंबली एप आ गया है जिसके द्वारा आप अंग्रेजी सीखने में सफलता पा सकते हैं आइए बताएं इस कैंबली एप के बारे में।

 

सबसे पहले प्रश्न तो यह उठता है की कैंबली एप का प्रयोग हम किस कार्य के लिए कर सकते हैं?

 

 

तो बता दे की इस कैंबली एप का प्रयोग हम अंग्रेजी सीखने के लिए कर सकते हैं। जिन लोगों की अंग्रेजी कमजोर है या फिर वह किसी कारणवश अपनी अंग्रेजी सुधार नहीं पाए हैं या उनको बोलने में दिक्कत होती है तो वह इस कैंबली एप के द्वारा अपनी अंग्रेजी सुधार सकते हैं इस ऐप के द्वारा यदि अंग्रेजी सीखी जाए तो सोसाइटी में हम शर्मिंदा होने से बच जाएंगे और वह लोग जान भी नहीं सकेंगे की हमारी अंग्रेजी कमजोर है और अंग्रेजी सीखने के पश्चात जब हम बोलेंगे तो लोग हैरत से देखेगे।   अब तो आपको समझ आ गया होगा के कैंबली एप का प्रयोग हम कहां कर सकते हैं। चलिए अब जाने इस –

 

 

ऐप को कैसे इस्तेमाल करें ?

 

 

सर्वप्रथम तो आप अपने प्लेलिस्ट में जाकर के कैमब्ली ऐप मोबाइल पर इंस्टॉल करें
उसके पश्चात रेफरल कोड – amarjpr20 बनाए
उसके बाद लॉगिन जब आप करेंगे तब आपकी एप पर तीन ऑप्शन आएंगे। एक तो होम होगा दूसरा ट्यूटर्स होगा। तीसरा टॉपिक्स होगा तो आपको ट्यूटर्स पर क्लिक करना होगा
इस ऑप्शन के द्वारा आपको विशेषज्ञ मिलेंगे और विशेषज्ञों के द्वारा आप इंग्लिश बोलने में निपुण हो सकते हैं।

बता दें की यहां पर आपको अलग-अलग तरीके से ट्यूटर मिलेंगे। आप चाहे अपने जैसे मनपसंद ट्यूटर से बात कर सकते हैं। इसके साथ ही अंग्रेजी जितनी भी कमजोर हो, आपको शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह कैंबली एप इसीलिए आया है के लोग अपनी अंग्रेजी को सुधारें यहां पर लोग आपकी अंग्रेजी को सुधारने में सहायता करेंगे।

 

आपको बता दूं कि मेरी एक दोस्त की अंग्रेजी बहुत ही कमजोर थी। वह काफी दिनों से अंग्रेजी बोलने का प्रयत्न कर रही थी, परंतु उसके पास अभ्यास करने वाला कोई ना था। उसने कैंबली एप को डाउनलोड किया और इसके द्वारा अब वह अंग्रेजी बोलने में एक्सपर्ट हो चुकी है।तो अगर आप मेरी दोस्त की तरीके से अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो कृपया आप कैंबली एप को इंस्टॉल करें और फायदा उठाएं।

2 thoughts on “क्या आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं? आपकी अंग्रेजी कमजोर है ? आप में यदि अंग्रेजी सीखने का है जुनून तो आप सोच क्या रहे हैं। आप तुरंत ही कैंबली एप इंस्टॉल करें और अंग्रेजी सीखने की शुरुआत कर दे।”

Leave a Comment