खुशखबरी – इंतजार की घड़ी खत्म , upsssc इस नए वर्ष पर निकालेगा 50,000 से ज्यादा भर्तियां जाने यह कितनी होंगी वैकेंसी ?

 upsssc इस नए वर्ष पर निकालेगा 50,000 से ज्यादा भर्तियां जाने यह कितनी होंगी वैकेंसी   ?

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  सालों से तैयारी कर रहे प्रतियोगियों के लिए खुशखबरी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 2021 में नई भर्तियां करेगा यह भर्तियां तकरीबन पचास हजार से भी ज्यादा होंगी आयोग इन भर्तियों की तैयारी में भी लग चुका है। यह भर्तीयों के 40000 के आसपास प्रस्ताव आयोग के पास भी पहुंच गया है।

 

प्रथम आयोग इस नए वर्ष पर प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा करवाएगा। उसके पश्चात रिक्त पदों की भर्तियों के संबंध में वैकेंसी निकालेगा। 40000 आयोग के पास प्रस्ताव पहुंच चुके हैं। उसके बाद कुछ अन्य विभागों से लगभग 10,000 से ज्यादा संशोधित हुए प्रस्ताव भी मंगवाए गए हैं। बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा 2021 के अप्रैल में आयोग कराने की तैयारी कर रहा है और मेन परीक्षा मई तक के करा करके निपटा देगा और भर्ती हुए अभ्यर्थियों को। अप्वॉइंट लेटर जल्दी दे दिए जाएंगे। बता दे की आयोग इस बार जल्दी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए योग्यता के आधार पर आवेदन लेगा।

 

सिलेबस को कराया जाएगा ऑनलाइन

 

 

आयोग प्री एग्जामिनेशन के लिए पाठ्यक्रम को ऑनलाइन करेगा। इसके लिए आयोग के 3 लोग की कमेटी बनाई जाएगी। इस कमेटी के द्वारा सिलेबस का फॉर्मेट तैयार किया जाएगा।  और यह प्रारूप तैयार करने के पश्चात आयोग के अध्यक्ष को दिया जाएगा। इसके पश्चात आयोग सदस्यों की बैठक में सहमति के पश्चात इसे ऑनलाइन कर देगा जिससे इस में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को सहायता तथा सुविधा प्राप्त होगी।

 

जाने किन पदों पर निकलेगी भर्ती ?

 

 

7882 लेखपाल की भर्तियां निकलेंगी

1055 बेसिक शिक्षा

500 माध्यमिक शिक्षा

7000 विभिन्न विभागों में लिपिक तथा

1303 लेखा परीक्षक

1658 ग्रामीण विकास

9222 परिवार कल्याण

3448 बाल विकास पुष्टाहार

383 नगर निकाय।

Leave a Comment