खुशखबरी उत्तर प्रदेश में जल्द ही बढ़ेगी बिजली की दर, अब ट्रिब्यूनल जाने की तैयारी कर रहा है पावर कॉर्पोरेशन

खुशखबरी उत्तर प्रदेश में जल्द ही बढ़ेगी बिजली की दर,

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  Electricity Regulatory Commission बिजली की दर को बढ़ाने में नाकामयाब हो गया फैसला करा है की वह अब दिल्ली जाएगा। विद्युत नियामक आयोग पावर कॉर्पोरेशन के फैसले के विरुद्ध दिल्ली बहुत जल्द जा कर याचिका करने की तैयारी में लगा हुआ है ।

 

 

बता दें की विद्युत नियामक आयोग पावर कॉर्पोरेशन आयोग के निर्णय से संतुष्ट नहीं है। इसलिए अब वह दिल्ली जाने की तैयारी में है। वह नई दिल्ली जाकर के याचिका दायर करेगा। और जैसे ही इस बात की खबर उत्तर प्रदेश के राज्य विद्दुत उपभोक्ता परिषद को हुई तो परिषद ने ऊर्जा मंत्री से मुलाकात करी और मुलाकात करने के पश्चात इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की

 

 

इसके साथ ही सोमवार के दिन विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष ने भी ऊर्जा मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्होंने बताया कि नवंबर की 11 तारीख 2020 को विद्युत नियामक आयोग ने सभी पार्टियों को सुनने के पश्चात यह निर्णय लिया था की वर्ष 2020 तथा 21 की बिजली की दर में कोई चेंज नहीं किए जाएंगे।

 

 

यह निर्णय बिजली कंपनियों को क्योंकि हजम नहीं हो रहा है, इसलिए उपभोक्ताओं के निकलते हुए हजारों करोड़ों रुपए वापस ना करने पड़े। इसलिए बिजली कंपनियां कंज़्यूमर पर ज्यादा से ज्यादा बोझ डालने की कोशिश में लगातार लगी हुई है। इस मामले के बाबत सरकार जल्द हस्तक्षेप करें। उर्जा मंत्री ने सहारा दिया और कहा कि वह पूरे मामले की जांच कराएंगे और उसे देखेगी।
कंज्यूमर पर किसी भी तरीके का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ने दिया जाएगा ।

Leave a Comment