खुशखबरी – चलेंगी आलमबाग से बसे जानिए कितना होगा किराया ? कहां तक जाएंगी यह बस ?

खुशखबरी – चलेंगी आलमबाग से बसे जानिए कितना होगा किराया ? कहां तक जाएंगी यह बस ?

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) बस यात्रियों के लिए खुशखबरी है उनका अब बिहार जाना होगा आसान मुजफ्फरपुर की भी अब कर सकेंगे यात्रा। बसों का चल रहा है बराबर 2 दिन से परीक्षण और परीक्षण समाप्त होते ही इन बसों का होगा संचालन प्रारंभ

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बिहार जाना होगा अब आसान यही नहीं मुजफ्फरपुर के लिए भी बस यात्रा लोग अब असानी से कर सकेंगे। एनओसी परमिट के साथ सभी दिक्कतें अब दूर हो गई हैं और उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने बिहार के लिए और मुजफ्फरपुर के लिए लखनऊ से बस की सुविधा प्रदान कर दी है।

 

 

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने इस बात की सूचना दी के जैसे ही टेस्टिंग पूर्ण हो जाएगी। बुधवार से यह बसें संचालित कर दी जाएंगी। इसके साथ ही यह बसे आलमबाग टर्मिनल से चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया की साधारण बस सुविधा बेहतर लोड फैक्टर के साथ रोडवेज ने बिहार तथा मुजफ्फरपुर के लिए नई बसों का संचालन किया है।  यह बस लगभग 575 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी जिसमें इनको 14 घंटे का समय लगेगा।

 

जाने क्या होंगे रूट  ?

यह बस आलमबाग टर्मिनल से प्रारंभ होगी और

बाराबंकी होते हुए

भिटेरिया तथा

अयोध्या

बस्ती

खलीलाबाद,

गोरखपुर,

कसया

फाजिलनगर

तमकुही

होते हुए बिहार यात्रियों को पहुंचाएगी।

यहां से बस वाया गोपालगंज पिपराकोठी होते हुए मुजफ्फरपुर तक के यात्रियों को उनके स्थान पर सुरक्षित पहुंच जाएगी।

 

कितना होगा किराया ?

 

प्रबंधक पल्लव बोस से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया की इसका हर एक सीट पर ₹600 किराया पड़ेगा और एक जोड़ी सेवा दी जाएगी। एक बस को लखनऊ से आलमबाग और दूसरी बस को मुजफ्फरपुर से चलाया जाएगा। मुजफ्फरपुर से जो बस चलेगी वहां का समय लगभग 1:00 बजे रखा जा चुका है और रूट भी पहले की तरह ही रहेंगे।

 

किसान आंदोलन के कारण गाजियाबाद से लखनऊ तथा कानपुर होते हुए पटना के साथ-साथ बिहार के अन्य रास्तों पर चलने वाली 4 बस अभी तक के संचालित नहीं की गई हैं। उनको भी संचालित करने का जल्द ही प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Comment