खुशखबरी- लखनऊ वासियों को मिलेगी अब ट्राफिक से निजात।

खुशखबरी- लखनऊ वासियों को मिलेगी अब ट्राफिक से निजात।

 

 

लखनऊ। राजधानी के अंतर्गत अभी यातायात का दबाव कम होगा तथा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और आगरा एक्सप्रेस वे को आउटर रिंग से जोड़ दिया जाएगा। ताकि लाखों गाड़ियों का राजधानी में दबाव कम हो जाए।

सुल्तानपुर रोड के समीप आउटर रिंग रोड तथा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को एक दूसरे से जोड़ने के लिए क्लोवरलीफ फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा ताकि एक्सप्रेस-वे जुड़ सके। ऐसे ही काकोरी के पास आउटर रिंग को भी आगरा एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा जिससे कि दोनों ही एक्सप्रेस-वे आउटर रिंग रोड एक दूसरे से मिल सके।

स्टेट गवर्नमेंट के दो एक्सप्रेस-वे हैं और एनएचएआई का आउटर रिंग रोड है। जिसकी लंबाई 104 किमी है।
जो की कुर्सी रोड से प्रारंभ होकर वापस कुर्सी रोड पर ही खत्म होगा तथा लगभग 5000 करोड़ की इस पर लागत आ रही है बताया जा रहा है कि वर्ष 2021 दिसंबर तक यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा । मगर यह पूर्ण रूप से पूरा हुआ तब माना जाएगा जब यह आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस से सीधे जुड़ जाए नहीं तो इन एक्सप्रेस तक पहुंचने के लिए गाड़ी चालकों को शहर के अंदर से होकर जाना पड़ेगा जिससे कि शहर में काफी भीड़ भाड़ बढ़ जाएगी।
राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला कि यह दोनों एक्सप्रेस वे आउटर रिंग रोड से कनेक्ट होंगी

3 thoughts on “खुशखबरी- लखनऊ वासियों को मिलेगी अब ट्राफिक से निजात।”

  1. भूमि अधिग्रहण अंतर्गत जिन किसानों की जमीन इस रिंग रोड के अंतर्गत आ रही है उनको उचित मुआवजा एवं r&r की सुविधा देना सुनिश्चित करें सरकार नहीं तो किसानों की आजीविका प्रभावित होगी वह परिवारों का विस्थापन प्रारंभ हो जाएगा केवल चार गुना मुआवजा ही काफी नहीं है उसके साथ-साथ उनके पुनरुत्थान के लिए भी एक नियोजित कार्यक्रम सुनिश्चित करना चाहिए

    Reply
  2. Yeh traffic se nijaat Dilane Ka kaam To waise Metro 🚇 project Se Pahle Karna Chahiye Tha I believe ….. just like Delhi First Apply Bridge Chain In the City Then Later Plan For metro Rialway Line …!!!!!

    Reply

Leave a Comment