खुशखबरी – सरकार ने लिया अहम और बड़ा फैसला 32 गांवों के लोगों को मिलेगी राहत।

खुशखबरी – सरकार ने लिया अहम और बड़ा फैसला 32 गांवों के लोगों को मिलेगी राहत।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   जी हां, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बार बड़ा फैसला लिया है। वह 32 गांव के लोगों को राहत प्रदान करने वाली है।  दरअसल योगी सरकार 32 बड़े गांवों को नगर पंचायत के रूप में तब्दील करने जा रही है। इसमें तकरीबन 10 नगर पंचायत तथा 10 नगर पालिका परिषदों को की रेंज एक्सटेंशन भी होगा।

 

 

बता दे कि योगी सरकार अयोध्या के पश्चात अब चित्रकूट पर नजरें जमाए हुए हैं कि इसे नगर निगम बनाया जाए।
असल में यूपी सरकार नागरिकों को बेहतर फैसिलिटी देने का प्रयत्न कर रही है। क्योंकि प्रदेश में स्थित गांवों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है परंतु उनको सुविधाएं प्राप्त नहीं हो पा रही हैं। बता दें कि नगर विकास ने इस प्रस्ताव को पूर्ण रूप से तैयार कर लिया है। बस इसको कैबिनेट में मंजूरी के लिए भेजना है। और दिसंबर तक के कैबिनेट के समक्ष है। इस प्रपोजल को भेज दिया जाएगा।

 

इसलिए योगी सरकार ने इस बार बड़ा फैसला लिया है और ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत की अहमियत से नवाजा जाए यह निर्णय लिया है। वर्तमान समय में सर्वप्रथम सरकार ने लोगों से सजेशन भी मांगे के किन लोगों को आपत्ति है और कौन लोग नगर पंचायत बनाई जाए, इस निर्णय से सहमत हैं।

डीएम के यहां इस आपत्ति और सुझाव को नोट किया जा रहा है। उपर्युक्त प्रक्रिया करने के पश्चात इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

Leave a Comment