खुशख़बरी – यात्रियों को मिलेगी राहत, बुंदेलखंड एक्सप्रेस मार्ग हो गया है तैयार ।

खुशख़बरी – यात्रियों को मिलेगी राहत, बुंदेलखंड एक्सप्रेस मार्ग हो गया है तैयार ।

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   आपने सुना होगा कुछ समय पूर्व के बुंदेलखंड एक्सप्रेस मार्ग का कार्य निर्माण प्रारंभ किया गया है वह कार्य वर्तमान समय में तय किए गए समय से भी तेजी के साथ किया जा रहा है। माना जा रहा है की यह कार्य निर्माण जल्द ही पूर्ण हो जाएगा क्योंकि यह तय किए गए समय से पूर्व लगभग 32% अभी पूरा हो चुका है।

 

मंगलवार के दिन मुख्य कार्यालय अधिकारी जिनका नाम अवनीश कुमार अवस्थी है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस निर्माण के बारे में बताया की – इस निर्माण कार्य में उन्होंने बताया की यह इतनी तेजी से चल रहा है के लगभग इसमें 32% कार्य पूरा हो चुका है और यह समय से पहले तेजी के साथ पूरा हुआ है।

 

 

 

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए की निर्माण में गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य का पूर्ण रुप से ध्यान दिया जाए। इस एक्सप्रेस मार्ग का तकरीबन 35% काम जुलाई की 2021 तक की पूरा हो जाएगा तय किया गया था , परंतु इसके कार्य की गति को देख करके लग रहा है की एक्सप्रेस मार्ग का एक्सप्रेस मार्ग निर्माण कार्य 2 महीने में पूर्ण हो जाएगा।   मुख्य कार्यालय अधिकारी ने निर्माण से संबंधित कहां के इस में तेजी लाने के लिए मशीनरी के साथ-साथ टेक्निकल स्टाफ की तादाद और बढ़ाई जाए और डीबीएम कार्य में भी तेजी करी जाए।

 

जाने आखिर कितना पूर्ण हो चुका है कार्य –

 

 

बता दें की इस एक्सप्रेस मार्ग में अभी तक के क्लीयरिंग तथा ग्रबिंग का काम तकरीबन 92% पूर्ण हो चुका है और मिट्टी का कार्य 73% से अधिक पूरा किया जा चुका है। दूसरी तरफ 819 में से 363 स्ट्रक्चर का कार्य भी पूरा हो चुका है।

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया की यह निर्माण कार्य जुलाई 2021 में 35% दूसरा माइलस्टोन पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। परंतु यह कार्य लग रहा है की 5 महीने पूर्व ही मतलब के 15 फरवरी तक के। पूरा हो जाएगा।

Leave a Comment