पटरी दुकानों के नक्शे में गड़बड़ी होने के कारण चारबाग में लग रहा है जाम, करा जाएगा अब इसमें सुधार।

पटरी दुकानों के नक्शे में गड़बड़ी होने के कारण चारबाग में लग रहा है जाम, करा जाएगा अब इसमें सुधार।

 

 

लखनऊ , ( कुलसूम फात्मा ) चारबाग में पटरी दुकानों के लगने के कारण
अब और भी लगने लगा है जाम एक तो टेंपो बस सवारियां भरने के लिए यह गाड़ियां रोड के किनारे खड़ी रहती हैं।और दूसरी तरफ पटरी दुकान के कई लाइन में लगने से सड़क दिखना ही बंद हो जाती है। और यदि देखा जाए तो सुबह से लेकर रात्रि तक जाम का ही मेला लगा दिखाई पड़ता है।

यदि मेट्रो स्टेशन साइड की बात की जाए तो मेट्रो स्टेशन साइड में आधी सड़क तक ठेले लगाए जाते हैं। साथ ही बस स्टेशन की तरफ से आने वाले यातायात जाम में फंसे रहते हैं। इसी तरीके से चारबाग की हर सड़क पर पुलिस और नगर निगम की मेहरबानी से पटरी दुकानों का अवैध कब्जा धीरे-धीरे होता जा रहा है।

चारबाग में लग रही पटरी दुकानों को सही तरीके से लगवाने की कोशिश की जा रही है।
यहां तकरीबन वेडिंग जोन के लिए 538 दुकानदारों को निशाने पर लाया गया है। चारबाग बस स्टेशन को मंगलवार सुबह करीब 10 बजे कैंट क्षेत्र से विधायक सुरेश तिवारी महापौर संयुक्त भटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने चारबाग का मुआयना किया।
और कहां की पटरी दुकानों के बनाए गए नक्शे में जो भी गड़बड़ी हो गई है, उसको सुधारा जाए जिससे कि चारबाग में जाम की समस्या से निजात मिले।

 

जाने पटरी पर लगेंगीे कैसे दुकानें ?

पटरी दुकानदारों को यहां पर 3 लाइन में बिठाया जाएगा। परंतु दोनों तरफ पटरी दुकानदारों के मुंह आमने-सामने करवाए जाएंगे। साथ ही बीच में 2 मीटर का रास्ता दिया जाएगा जिससे कि ग्राहकों को आने-जाने में किसी भी तरीके की दिक्कत का सामना ना उठाना पड़े। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन से आगे की ओर बाय पटरी दुकान में लगाई जाएंगी।

असल में रवींद्रालय  पास सड़क के काफी भाग में पटरी दुकानों के लिए जगह है जिससे कि यातायात बाधित होने की आशंका जताई गई थी। पहले यातायात पुलिस ने भी पटरी दुकानों के लिए नई कार्ययोजना बनाने को कहा था, परंतु जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न होती इसलिए इस इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया।

Leave a Comment