जरूरी दिशानिर्देशों के बीच एक बार फिर शुरू होने जा रही है लखनऊ शहर में फिल्मों की शूटिंग

लखनऊ: गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से गत मार्च के महीने से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से सभी काम ठप पड गए थे। हालांकि अब जैसे जैसे देश अनलॉक 5.0 की ओर बढ़ रहा है, बंद पड़ी सभी सेवाएं शुरू हो रही है।

आपको बता दें लॉकडाउन के दौरान फिल्मों की शूटिंग भी बंद कर दी गई थी। हालांकि अब जब प्रशासन की ओर से वापस से फिल्मों की शूटिंग करने की इजाजत दे दी गई है तो लखनऊ शहर में भी अलग-अलग निर्देशकों के द्वारा बनाई जा रही फिल्मों की शूटिंग को वापस से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए शुरू किया जा चुका है 

आइए डालते हैं एक नजर कौन से सितारे की कौन सी फिल्म की शूटिंग हो रही है लखनऊ शहर में – 

मनोज बाजपेई और विजय राज की 84

गौरतलब है कि वेब सीरीज 84 जिसमें मनोज बाजपेई के साथ साथ विजय राज मुख्य भूमिका में हैं, की शूटिंग लखनऊ शहर में शुरू हो चुकी हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस वेब सीरीज का अधिकतर हिस्सा इसी शहर में शूट किया जाना है। वही बात इस सीरीज की शूटिंग शेड्यूल की करें तो यह करीब दो से ढाई महीने का बताया जा रहा है।

राजपाल यादव की सफाईबाज 

बीते दिनों लखनऊ शहर में अपनी फिल्म की शूटिंग के प्रमोशन के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए राजपाल यादव ने बताया था कि उनकी फिल्म सफाईबाज जिसकी अधिकतर सीनस लखनऊ के अलग-अलग इलाके में शूट किए जाना बाकी था, कुछ दिनों पहले इसकी शूटिंग भी पूरी कर ली गई। आपको बता दें इस फिल्म में राजपाल यादव के अलावा जॉनी लीवर, उपासना सिंह जैसे अन्य कई कलाकार मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

ऋचा चड्ढा की लाहौर कान्फिडेंशियल 

बीते रविवार लाहौर कान्फिडेंशियल नाम की वेब सीरीज जिसमें ऋचा चड्ढा मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी के शूटिंग कि शुरुआत कर दी गई। बात अगर इस सीरीज के शूटिंग शेड्यूल की करें तो आपको बता दें इसका शूटिंग शेड्यूल लगभग 30 से 35 दिनों का है जो पुराने लखनऊ के इलाके में शूट किया जाएगा।

रजनीश दुग्गल की बगावत

मिली जानकारी के अनुसार रजनीश दुग्गल स्टार बगावत की शूटिंग की शुरुआत मार्च के महीने में ही शुरू कर दी गई थी। मगर लगाए गए लॉकडाउन की वजह से इसे बीच में ही रोक दिया गया था। आपको बता दें इस फिल्म की शूटिंग शेड्यूल के मुताबिक अभी और 25 दिन शूट किया जाना बाकी है। मिली जानकारी के अनुसार इस फिल्म की  लखनऊ शहर के अलग-अलग इलाके में की जाएगी आपको बता दें रजनीश दुग्गल के अलावा इस पल में जो कलाकार मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे उनमें विक्रम गोखले, अनिरुद्ध दवे, शिशिर शर्मा शामिल हैं। 

 

इन सभी फिल्मों के अलावा कार्तिक आर्यन की भूलभुलैया 2 और जाॅन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 जैसी बड़ी फिल्मों की शूटिंग भी  इस महीने के अंत तक लखनऊ शहर में वापस से शुरू होने वाली है। गौरतलब है कि मार्च के महीने में शुरू हुई इस शूटिंग को कोरोना महामारी के वजह से लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर बंद करना पड़ा था। मगर अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द बंद पड़ी ये सारी फिल्मों की शूटिंग वापस से शुरू की जा सकती है।

Leave a Comment