जरूरी सूचना – 25 नवंबर को कर्मचारी करेंगे सभी जिलों में धरना प्रदर्शन जाने आखिर मामला है क्या ?

जरूरी सूचना – 25 नवंबर को कर्मचारी करेंगे सभी जिलों में धरना प्रदर्शन जाने आखिर मामला है क्या ?

 

Up ( कुलसूम फात्मा )    25 नवंबर को कर्मचारी अधिकारी धरना प्रदर्शन करेंगे। यह धरना प्रदर्शन एकदिवसीय होगा और इसमें प्रदेश भर के तकरीबन 40 हजार कर्मचारी सम्मिलित होंगे। इनमें सबसे अधिक संख्या, चालक और परिचालकों की ही होगी और ऐसे में बसों को चलाने पर रोक भी लगाई जा सकती है।

 

यूपी के परिवहन निगम कर्मचारी अधिकारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की लीडरशिप में कल 25 नवंबर को पूरे प्रदेश भर के कर्मचारी प्रोटेस्ट करेंगे और यह धरना सात मांगों से संबंधित होगा। यह कर्मचारी नेता जिलाधिकारी को प्रमुख सचिव परिवहन के नाम स्मृति पत्र सौंपेंगे

सामने से 3 नवंबर 2020 को एक नोटिस प्रमुख सचिव परिवहन के प्रबंधक निदेशक को दी गई थी जिसमें राष्ट्रीय निर्मित मार्गों के स्वरूप को बदलने तथा अंतर राज्य बस की इजाजत पर रोक और संविदा कर्मचारियों की सैलरी पर 50% लोड फैक्टर के बैरियर को खत्म करने। इसके साथ ही संविदा 2001 तक के कार्मिकों के फौरन शासनादेश के द्वारा नियमित करने की मुख्य मांग पत्र को दिया गया है। और

जाने प्रोटेस्ट होगा कहां-कहां ?

प्रोटेस्ट कम से कम 75 जिलों में होगा। खास बात तो यह है कि यह प्रोटेस्ट एक साथ होगा।
जब प्रवक्ता जसवंत सिंह से बातचीत हुई तो उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि यह धरना प्रदर्शन कार्यक्रम केवल 75 जिलों में ही होगा। वह भी एक साथ होगा और दूसरी ओर 30,000 से अधिक नियमित कर्मचारी तथा अधिकारियों के अलावा अधिक संख्या में संविदा कर्मचारी भी सम्मिलित होंगे।

साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के जरिए से प्रबंधक निदेशक को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके अलावा वहीं दूसरी ओर एक ओर ज्ञापन स्पीड पोस्ट के जरिए से परिवहन मंत्री को तथा दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार को भी दिया जाएगा।

Leave a Comment