जेसीपी कानून व्यवस्था का महत्वपूर्ण निर्णय, अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई।

जेसीपी कानून व्यवस्था का महत्वपूर्ण निर्णय, अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई।

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   राजधानी लखनऊ में दिन पर दिन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।
जहां अक्टूबर महीने में 72 हजार चालान किए गए और अभी भी हर दिन शहर में 286 लोगों का चालान हो रहा है। जिसमें ओवरस्पीड तथा उलटी दिशा में वाहन को चलाने से संबंधित मामले अधिक तर हैं।

मंगलवार को गोमती नगर हुसड़िया चौराहे पर अभियान चलाया गया जिसमें जेसीपी कानून व्यवस्था नवीन अरोरा ने अभियान में बताया कि अक्टूबर महीने में तकरीबन 72000 चालान करें गए हैं और लोगों से 72 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने कहा, इस चालान में ट्रैफिक सिग्नल पर लगे कैमरों की सहायता से गलत नंबर प्लेट तथा मोबाइल पर बात करने वालों की संख्या अधिक निकली है। साथ ही बिना हेलमेट और तीन सवारी बिठा कर वाहन चलाने वालों की भी संख्या अधिक निकली है।

और यदि ओवर स्पीड चलाने वालों की संख्या की बात की जाए तो हर रोज तकरीबन 186 तथा उलटी दिशा में वाहन चलाने वालों की संख्या 100 है। और बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वालों की संख्या तकरीबन 2612 है। वहीं दूसरी ओर बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वालों की संख्या 2186 है 21670 वाहन चालकों की गाड़ियां नो पार्किंग में खड़ी मिली।

इसके साथ-साथ सिग्नल तोड़ने वाले भी इस चालान में शामिल रहे जिनकी संख्या तकरीबन 4500 रही। ऐसे चालक जिन्होंने सिग्नल तोड़ा था। पुलिस ने उनके विरुद्ध सख्त कदम उठाया और कार्यवाही की इस माह की यदि बात की जाए तो सिर्फ इस माह में ही 1625 चालान काटे गए हैं,

जबकि अभी इस माह की 17 तारीख ही हुई है। और ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ अभी 17 दिन में ही 1625 वाहनो के चालान कट चुके हैं तो महीना पूर्ण होने तक इसकी संख्या और अधिक भी हो सकती है।

Leave a Comment