टूटा रविवार को भी कोहरे का कहर ,जाने कब तक के बना रहेगा यह कोहरा।

टूटा रविवार को भी कोहरे का कहर ,जाने कब तक के बना रहेगा यह कोहरा।

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) रविवार के दिन उत्तर प्रदेश में ज्यादा कोहरा देखने को मिला और बर्फीली हवाओं के साथ धूप भी गुनगनी निकली रही।  पहाड़ों पर बर्फबारी होने के कारण और मैदानी इलाके में काफी ठंडा मौसम हो गया। इसीलिए धीरे-धीरे नहीं। एकदम से यह ठंड ने अपना पैर पसार लिया है गुरूवार आईएमडी की वेबसाइट पर जब चेक किया गया तो डिस्ट्रिक्ट का यह कम से कम टेंपरेचर 3.3 डिग्री तक मिला था

 

इतना टेंपरेचर पूरे प्रदेश में किसी भी शहर का गुरूवार को नहीं था वहीं दूसरी ओर शुक्रवार के दिन के दिन भी काफी ठंड बनी रही हिल स्टेशन नैनीताल इन दिनों टेंपरेचर बरेली से ज्यादा तकरीबन 4 डिग्री नोट किया गया है यह पिछले 11 वर्षों में पहली बार हुआ है की इतना टेंपरेचर ज्यादा हुआ हो, नहीं तो पिछले वर्ष टेंपरेचर यह अधिक हुआ था , नहीं तो इस वर्ष , माना जा रहा है की इस वर्ष ठंड पिछले वर्ष का भी रिकॉर्ड तोडे़ने वाली है ।

 

जाने अमेठी में पड़ी कितनी यह ठंड?

लखनऊ के साथ-साथ अमेठी डिस्ट्रिक्ट में कोहरे का भारी प्रकोप रहा। कोहरा तो इतना था कि एक आदमी दूसरे आदमी को नजर नहीं आ रहा था। सोमवार के दिन भी सुबह के समय कोहरे ने अपनी छाया करने में किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ी सुबह के टाइम इतनी ज्यादा ठंड थी। के लोग जगह-जगह पर अलाव जलाते हुए नजर आए और अपने आप को बचाने के लिए भारी स्वेटर तथा शॉल पहन रखे थे लोगों ने।

 

 

बता दें की जब कोहरा पड़ता है तो ठंड कम लगती है परंतु दुर्घटनाएं भी अधिक होती हैं। लेकिन इस बार कोहरे के साथ-साथ जलन वाली हवा और हाथ पैर काटे दे रही है। लोगों का गलन का सामना नहीं हो पा रहा है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के कारण मौसम पूरी तरीके से बदल गया है।

Leave a Comment