ट्वीट के द्वारा दी गई जानकारी, आधार सेंटर ऑपरेटर बनवाने वाले से रहे सावधान , इस नंबर पर करें शिकायत जाने नंबर के बारे में।

ट्वीट के द्वारा दी गई जानकारी, आधार सेंटर ऑपरेटर बनवाने वाले से रहे सावधान 

 

उत्तर प्रदेश, ( कुलसूम फात्मा )  ट्वीट के द्वारा uidai ने दी जानकारी के आधार सेंटर ऑपरेटर बनवाने वाले से रहे सावधान uidai ने कहां की यह पैसे लेकर के आधार सेंटर ऑपरेटर बनवाते हैं और झांसे में लेते हैं इसलिए जनता अलर्ट हो जाए और झांसे में ना आए। क्योंकि इससे बड़ा नुकसान भी हो सकता है।

 

असल में यूआईडीएआई आधार कार्ड जारी करने वाली एक संस्था है। संस्था यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने लोगों को जानकारी ट्वीट के द्वारा देते हुए कहा की पैसे लेकर के आधार सेंटर ऑपरेटर बनाने वालों से अपने आप को बचा कर के रखे यूआईडीएआई ने बताया की आधार ऑपरेटर को यूआईडीएआई नहीं बल्कि रजिस्ट्रार अपॉइंटमेंट करते हैं और आधार सेंटर ऑपरेटर्स बनवाने वाले से अलर्ट रहें।

पैसे लेकर आधार सेंटर ऑपरेटर बनवाने वाले के खिलाफ करें इस नंबर से शिकायत।

यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कहा की आधार ऑपरेटर्स को हम नहीं बल्कि रजिस्ट्रार नियुक्त करता है और आधार सेंटर ऑपरेटर बनाने के लिए व्यक्ति को अपने एरिया के रजिस्ट्रार से संपर्क करना पड़ता है। इसलिए अगर कोई आपको यह उम्मीद दिलाता है की वह पैसे लेकर के आपका आधार सेंटर ऑपरेटर बनवा देगा तो कृपया कर उससे बचें और उसकी बातों में ना आए। साथ ही इसकी शिकायत 1947 नंबर पर करें।

 

अधिक चार्ज ऑपरेटर के द्वारा वसूला जाए तो –

यूआईडीएआई ने एक यूजर्स को बताया की अगर कोई आधार इनरोलमेंट एजेंसी आपसे किसी भी तरीके के आधार अपडेशन के लिए मुहैया चार्ज से ज्यादा मांगती है तो आप उस एजेंसी ऑपरेटर के विरुद्ध शिकायत दर्ज करा सकते हैं नागरिक https://resident.udai.gov.in/file-complaint की साइट पर जाकर के शिकायत कर सकते हैं। यूआईडीएआई ने अपनी वेबसाइट के द्वारा लोगों को जागरुक किया और वेबसाइट उपलब्ध कराई।

Leave a Comment