ठंडक के साथ कोरोना के मरीजों की भी बड़ी तादाद।

ठंडक के साथ कोरोना के मरीजों की भी बड़ी तादाद।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) विशेषज्ञों का मानना सही साबित हो रहा है। कोविड-19 के भी मरीजों में तब्दीली आ रही है। जैसे-जैसे मौसम में तब्दीली आ रही है और ठंडक बड़ रही है वैसे वैसे कोविड-19 के मरीजों में भी तब्दीली देखने को मिल रही है और बढ़ोतरी होती जा रही है। वैसे तो अक्टूबर माह की 1 तारीख पर कोरोना के मरीज मिलने पर पता चल गया था कि एक बार फिर ठंडक में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ेगी, परंतु इतनी तेजी से यह ना पता था।

 

शुक्रवार लखनऊ शहर में कोरोना के मरीज 288 पाए गए।
जबकि गुरुवार को 221 मरीज लखनऊ शहर में पाए गए थे और वहीं शुक्रवार को 24 घंटे में मरीजों की संख्या बढ़कर 288 हो गई। जिसमें से 5 मरीजों की हॉस्पिटल में ही मौत हो गई। यह लखनऊ के मृतक रहने वाले थे।
हेल्प टीम ने सर्विलांस एवं कनेक्ट रेसिंग के जरिए 8072 लोगों के सैंपल का कलेक्शन किया।
और इस सैंपल को तुरंत जांच के लिए केजीएमयू पीजीआई तथा लोहिया संस्थान भेज दिया गया।
के पश्चात शुक्रवार को ही पता चला के 256 लोग कोरोना महामारी से लड़ने में कामयाब रहे।
परंतु इस समय अभी भी आइसोलेशन में 48229 के मरीज हैं।
और 1906 वर्तमान समय में होम आइसोलेशन के मरीज हैं
होम आइसोलेशन के मरीजों के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी ली गई, जिनकी संख्या 1764 रही। हेलो डॉक्टर सेवा से मरीजों ने स्वस्थ संबंधी परामर्श लिए इन मरीजों की संख्या तकरीबन 118 रही।

वाणिज्यकर अधिकरण अध्यक्ष के दफ्तर में जो कि मीराबाई मार्ग पर स्थित है। 6 कर्मियों को कोविड-19 टेस्ट कराने के पश्चात पता चला कि वह कोविड-19 पॉजिटिव है और जब इस बात का अन्य कर्मियों को पता चला तो कार्यालय में हाहाकार मच गई। हालांकि कार्यालय को सैनिटाइजेशन के द्वारा स्वच्छ कर दिया गया है परंतु फिर भी लोगों के दिल में खौफ बना हुआ है।

Leave a Comment