ठंड के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार बड़ी फिर ,लखनऊ के लोगों का हुआ बुरा हाल।

 

ठंड के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार बड़ी फिर ,लखनऊ के लोगों का हुआ बुरा हाल।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   जी हां, पिछले दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही थी तो लोग दहशत में आ गए थे। बीच में इन संक्रमितों की संख्या को कंट्रोल में पाया गया तो विशेषज्ञों को सुकून मिला परंतु पुन: इस कोरोना वायरस ने फिर से तेजी के साथ संक्रमितों की  संख्या बढा़ना प्रारंभ कर दी है।

बता दे की गुरुवार के दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ लोगों की मृत्यु के आंकड़े जब देखे गए तो मृत्यु दर अधिक बढ़ी मिली सर्विस लांस तथा कांटेक्ट ड्रेसिंग के जरिए टीमों ने जब 9318 लोगों की जांच की तो इनकी जांच की रिपोर्ट 24 घंटे आने में लगे और 7 की इन में मौत हो गई। और संक्रमितों की संख्या 235 निकली।

 

उपर्युक्त जो संक्रमित हैं इनका उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विभिन्न हॉस्पिटल में आज भी इलाज चल रहा है। इसके साथ-साथ कोरोना वायरस ने सात संक्रमितों की जान ले ली है। 24 घंटे में 7 की मृत्यु हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग काफी हैरान है और सोच रहा है की इस वायरस को किस तरीके से कंट्रोल किया जाए। क्योंकि ये आंकड़ा अचानक से बढ़ता नजर आ रहा है और लोग 235 वायरस की पूरी तरीके से चपेट में आ चुके हैं।

 

जाने ठीक होने वाले मरीजों की संख्या।

बता दें कि अभी तक के तकरीबन 180 मरीज को रोना सीख से लड़ाई में जीत गए हैं और अपने घर पहुंच गए हैं। ठीक होने से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं और 180 मरीज ने वायरस को हराने में काफी हद तक के कामयाबी प्राप्त कर ली है। सीएमओ प्रवेश योगेश रघुवंशी से जब बातचीत की तो उन्होंने बताया कि इन मरीजों को जिनकी संख्या 57773 है, हम आइसोलेशन में रखा गया है और जो मरीजों जो मरीज वायरस को हराने में जीत गए हैं, उनकी संख्या 56105 है। वर्तमान समय में मरीज जो होम आइसोलेशन में है उनकी संख्या 1668 है।

 

जाने लखनऊ शहर के किन क्षेत्रों में मिले संक्रमित?

उपर्युक्त संक्रमित मरीज लखनऊ शहर के इंदिरा नगर में 15 मिले और गोमती नगर में 16 मिले तथा रायबरेली रोड पर इन संक्रमितों की संख्या 18 रही तथा आशियाना में 10 रही महानगर में भी इन संक्रमितों को पाया गया जिनकी संख्या 10 रही। इसके साथ ही हजरतगंज में भी यह संक्रमित पाए गए जिनकी संख्या 10 रही चिनहट में 12 और हसनगंज में 12 इसके साथ ही तालकटोरा में भी कोरोना वायरस ने अपना प्रकोप छोड़ रखा। और यहां पर इनकी संख्या 10 रही चौक में इनकी संख्या 5 रही। इसके साथ जानकीपुरम में भी यह संक्रमित पाए गए। हसनगंज में छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। गुरुवार को कोरोना अपडेट के तकरीबन 2 मामले आए। उनकी संख्या तकरीबन 7559 साथ रहे और जो मरीजों की मृत्यु हुई उनकी संख्या 1094 रहे जो लोग स्वस्थ होकर के अपने घर गए उन लोगों की संख्या 71871 रही।

Leave a Comment