ठंड बढ़ने के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, दीपावली का भी दिखा असर।

ठंड बढ़ने के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, दीपावली का भी दिखा असर।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा ) बदलते हुए मौसम के साथ कोरोना भी अपने पैतरे बदल रहा है। कभी मरीजों की संख्या बढ़ती है तो कभी घटती है। यह सिलसिला बराबर जारी है। दीपावली के मौके पर इन संक्रमितों की संख्या और भी बड़ गई इसके साथ ही संक्रमितो में से कुछ संक्रमितो की जान भी चली गई। सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी करने के पश्चात भी यह संख्या बढ़ती जा रही है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दीपावली के दूसरे दिन है। कोरोना ने अपना कहर बरसा दिया रविवार के दिन इस वायरस ने 5 लोगों की जान ले ली  विशेषज्ञों के अनुसार ठंड के मौसम आने पर कोरोना और भी तेजी के साथ लोगों में अपनी जगह बना लेगा।

रविवार बदलते हुए मौसम के साथ विशेषज्ञों की बात सच ना हो जाए। इस बात का डर है। यदि अस्पतालों की बात की जाए तो केजीएमयू पीजीआई तथा लहिया संस्थान और एरा अस्पताल सहित अन्य 25 अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का इलाज हो रहा है। और इसी इलाज के दौरान इन 5 मरीजों की मृत्यु हो गई। और 155 मरीजों में इंफेक्शन की जांच की गई और शुक्रवार को 305 लोग कोरोना की चपेट में आए साथ ही मार्च से अब तक के यदि देखा जाए तो 67085 लोग ही संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही इनमें 62955 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

यदि वर्तमान समय की बात की जाए तो 3193 सक्रिय मरीज आज भी हैं। वहीं रविवार के मरीजों की यदि बात की जाए तो इन मरीजों की संख्या में काफी कमी देखने को मिली , इन मरीजों की संख्या में कमी देखने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली

मरीजों की संख्या में कमी आने के साथ साथ डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या ठीक-ठाक दिख रही है। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी से बातचीत करने के बाद पता चला कि इन संक्रमित मरीजों में ठीक होने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और संक्रमितो से ज्यादा मरीज डिस्चार्ज होने वाले हैं इनकी भी तादाद बड़ती जा रही है इन संक्रमितों के ठीक हो जाने के पश्चात डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 285 है।

Leave a Comment