ठंड में आई कमी लोगों को ठिठुरन से मिली राहत।

ठंड में आई कमी लोगों को ठिठुरन से मिली राहत।

 

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    पिछले दिनों ठंड में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा था, लेकिन वर्तमान समय में ठंड में ठिठुरन से लोगों को राहत मिली है। इसकी वजह हर रोज धूप का निकलना है।

 

जाने ठंड का रहेगा क्या हाल?

 

 

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया की टमपरेचर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। दूसरी तरफ धूप तो निकलेगी मगर धीमी धीमी हवा चलेगी जिसमें ठंड महसूस होती रहेगी और पहाड़ों से आ रही यह बर्फीली हवा अधिकतर ज्यादा असर नहीं करेगी। यह हल्की हल्की धूप लोगों को ठंड से राहत पहुंचाएगी। शाम के समय की यदि बात की जाए तो बता दें की शाम के समय कोहरा बना रहेगा और यह कोहरा सुबह तक के असरकारी होगा।    मतलब के उत्तरी पश्चिमी हवा जो आएगी वह असर दिखाएगी। मौसम में गलन बनी रहेगी और इसका न्यूनतम टेंपरेचर भी गिरेगा। शनिवार के दिन शहर का ज्यादा टेंपरेचर तकरीबन, 24 डिग्री सेल्सियस तथा कम से कम न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

जानिए किन जनपदों का गिरा रहा टेंपरेचर ?

 

 

शुक्रवार के दिन राज्य के ऐसे जनपद हैं जिनका टेंपरेचर गिरा हुआ नोट करा गया जैसे की हरदोई में 1.8 तथा कानपुर में 2.7 टेंपरेचर इसके साथ ही इटावा में 2.5 और खीरी में 1.5 चुर्क में 5.8 और बहराइच में 2.1 तथा बांदा में 4.5 न्यूनतम तापमान सामान्य से भी नीचे मिला।

वहीं दूसरी तरफ कुछ जनपद ऐसे हैं जहां पर 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट आई। अधिकतम तापमान सामान्य के ही आसपास रहा। वहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स लखनऊ का खराब काफी हद तक बना रहा। यहां का एक्यूआई तकरीबन 352 नोट किया गया। ऐसे ही नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद तथा पश्चिम उत्तर यूपी के डिस्ट्रिक्ट में हवा ने खराब असर लोगों पर डाला।

Leave a Comment