तीन तलाक अमान्य घोषित करने के बाद भी तीन तलाक कहकर रिश्ता करा ख़त्म , पुलिस ने करी फिर सख्त कार्रवाई ।

तीन तलाक अमान्य घोषित करने के बाद भी तीन तलाक कहकर रिश्ता करा ख़त्म , पुलिस ने करी फिर सख्त कार्रवाई ।

 

 

अमेठी,( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश में तीन तलाक अमान्य घोषित होने के पश्चात भी आज भी लोग तीन तलाक को मान रहे हैं। बहुत से लोग तो ऐसे हैं जिनको जानकारी नहीं है, वह तलाक दे रहे हैं और उस तीन तलाक को महिलाएं मान भी रहीं हैं।
इन्हीं में से एक मामला अमेठी क्षेत्र का सामने आया है एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दी तो उसे तलाक देना भारी पड़ गया।

उत्तर प्रदेश के अमेठी क्षेत्र में एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक कहकर रिश्ता समाप्त कर दिया तो उस महिला ने उसके ससुराल वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी।

असल में बुधवार को पुलिस ने बताया की सफिया बानो उसका निकाह पिछले वर्ष मोहम्मद मुस्लिम से हुआ था जिसके पश्चात उसके ससुराल वाले उसे दहेज ना मिलने पर दहेज का दबाव बनाया करते थे साथ ही दहेज ना मिलने के कारण उसे मारने पीटने की धमकी देते थे। कई दफा तो उसकी पिटाई भी की जबकि मोहम्मद मुस्लिम और बानो का एक बेटा भी है। और दहेज ना मिलने पर उसे मारा पीटा और तलाक तलाक तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर दिया।

यह सुनने के बाद महिला ने तलाक नहीं मानी और इस तीन तलाक के विरुद्ध जाकर के FIR दर्ज करा दी। पुलिस उपाध्यक्ष एमके यादव से वार्तालाप के दौरान पता चला की पुलिस ने दहेज कानून मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 तथा आईपीसी की विभिन्न धाराओं के जरिए मामला दर्ज कर लिया है। इसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और महिला को इंसाफ दिलाया जाएगा।

Leave a Comment